लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लकनऊ से एक दिलचस्प मामला सामने आया है. यहां नगर निकाय चुनाव तब खास हो गया जब 101 वर्ष की रामदुलारी खुद अपवा वोट डालने पहुंची. बताया जा रहा है वृद्ध महिला को उसके बेटे और बहू ने साथ ले जाने से मना कर दिया. इससे वह मायूस हो गई और अकेले ही अपना वोट डालने पहुंच गई. फिलहाल, वोट डालने के बाद महिला काफी खुश नजर आ रही हैं. वहीं, यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उम्र का हवाला देकर बेटे-बहू ने किया मना
जानकारी के मुताबिक रामदुलारी को बेटे और बहू ने उम्र का हवाला देकर साथ ले जाने से मना कर दिया और अकेले ही वोट डालने चले गए. यह बात रामदुलारी को अच्छी नहीं लगी और वे मायूस हो गईं. जब रामदुलारी के पड़ोसी ने उन्हे गुमसुम बैठे देखा तो उन्होंने पूरी बात बताई. इस पर पड़ोसी ने उन्हें पोलिंग बूथ ले जाने कही तो वे तुरंत तैयार हो गई. इसके बाद रामदुलारी शशि भूषण महिला विद्यालय में वोट डालने पहुंची. मतदान करने के बाद वे काफी खुश नजर आईं. वोट डालने के बाद कुछ लोगों ने उन्हें घर तर पहुंचाने की पेशकर भी की. इस पर पड़ोसी ने कहा कि वे पैदल चल सकती हैं और खुद चली जाएंगी. सभी लोग महिला के जज्बे को सलाम कर रहे हैं.


Lakhimpur Khiri: लखीमपुर निकाय चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की गाड़ी पर हमला, किसान आंदोलन की घटना आई याद


ऐसी ही एक और महिला
आपको बता दें ऐसा ही एक और मामला सामने आया है, जहां 80 साल की उम्र में एक वृद्ध महिला अपना वोट डालने पहुंची. साथ ही वृद्ध महिला ने युवाओं से अपील भी की है. महिला का कहना है कि वह 80 साल की होने वाली हैं. इसके बावजूद उन्होंने हमेशा अपना वोट डाला है. वे हर बार लाइन में लगकर आपना वोट डालती हैं तो फिर युवा वोट डालने क्यों नहीं निकलते.


'ये चुनाव बची कुची गंदगी को भी साफ कर देगा', डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा, देखें Video