लखनऊ : राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने राज्य निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा है. जयंत चौधरी ने राष्ट्रीय लोकदल के लिए हैंडपंप चुनाव चिन्ह आरक्षित करने की मांग की गई है. दरअसल, राष्ट्रीय लोक दल से राज्य स्तरीय पार्टी का दर्जा वापस ले लिया गया है.पार्टी का चुनाव चिन्ह हैंडपप था और सभी दल इस बार भी अपने चुनाव चिन्ह पर ही मैदान में उतरने की तैयारी में हैं. ऐसे में राज्य स्तर की पार्टी का दर्जा छिनने से उसके सामने एक बड़ा संकट आ गया है. यही वजह है कि पार्टी ने चुनाव आयोग से हैडंपंप चुनाव चिन्ह बहाल करने की मांग की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बीजेपी पर सियासी वार
वहीं पार्टी ने इस मुद्दे पर बीजेपी पर निशाना साधा है. राष्ट्रीय लोक दल खेल प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नीरपाल ने कहा रालोद की बढ़ती ताकत से बौखलाकर भाजपा में चुनाव आयोग का सहारा लिया. लेकिन इससे रालोद पर कोई असर नहीं पड़ेगा. भाजपा जितनी मर्जी साजिश कर ले, रालोद उतनी ही बड़ी ताकत बनकर उभेरगी. उन्होंने कहा कि 2017 में विधानसभा चुनाव में रालोद का एक विधायक था तब मान्यता को खतरा नहीं था. आज 9 विधायक प्रदेश में हैं तब मान्यता पर संकट पैदा कर दिया.


 यह भी पढ़ें: कौन हैं खदीजा मसूद, सहारनपुर नगर निगम से होंगी बसपा की महापौर उम्मीदवार


पार्टी ने कहा है कि रालोद की बढ़ती लोकप्रियता ने भाजपा को विचलित किया है और निश्चित रूप से आने वाले समय में रालोद अपनी ताकत का ऐहसास कराते हुए बड़ी पार्टी के रूप में उभरेगी. अब रालोद पूरी ताकत के साथ निकाय चुनाव में भी अपने प्रत्याशी उतारेगी और जीतेगी. उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय लोकदल और समाजवादी पार्टी निकाय चुनाव में भी एकजुट होकर गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं.


WATCH: निकाय चुनाव के लिए आज से नामांकन शुरू, 17 अप्रैल तक भरे जाएंगे पर्चे