Suar Vidhan sabha Upchunav 2023 : यूपी में नगर निकाय चुनाव के साथ ही उपचुनाव भी हो रहे हैं. सपा नेता आजम खां के बेटे अब्‍दुल्‍ला की विधायकी जाने के बाद खाली हुई रामपुर की स्‍वार विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. प्रचार-प्रसार के दौरान सपा प्रत्‍याशी ने अजीबो-गरीब बयान देखकर सबका ध्‍यान अपनी ओर आकर्षित किया है. सपा प्रत्‍याशी अनुराधा चौहान ने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को बड़ा भाई बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी को लेकर कही ये बात 
दरअसल, स्‍वार सीट से सपा प्रत्‍याशी अनुराधा चौहान का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें अनुराधा चौहान कह रही हैं कि मैं ठाकुर हूं और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ठाकुर हैं. वो मेरे बड़े भाई हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि मुझे मेरे बड़े भाई का आशीर्वाद जरूर मिलेगा. मैं स्वार से बड़ी जीत हासिल कर सपा का परचम लहराउंगी.


स्‍वार में कुल 6 प्रत्‍याशी मैदान में 
बता दें कि सपा नेता आजम खां के बेटे अब्‍दुल्‍ला आजम को एमपी-एमएलए कोर्ट से दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद स्‍वार विधानसभा सीट खाली हो गई थी. 10 मई को यहां मतदान डाले जाने हैं. सपा की ओर से अनुराधा चौहान को प्रत्‍याशी बनाया गया है. वहीं, भाजपा गठबंधन की ओर से अपना दल (एस) के प्रत्याशी शफीक अंसारी और पीस पार्टी की प्रत्याशी डॉ. नाजिया सिद्दीकी सहित कुल 6 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. 


आजम का गढ़ है स्‍वार सीट 
सपा प्रत्‍याशी अनुराधा चौहान के सीएम योगी को लेकर दिए गए बयान को लेकर यूपी में सियासी हलचल शुरू हो गई है. अब्‍दुल्‍ला आजम इस सीट से दो बार विधायक रहे चुके हैं. स्‍वार विधानसभा सीट सपा नेता आजम खां का गढ़ माना जाता रहा है. इसे जीतने के लिए सपा ने पूरी ताकत झोंक दी है. 


Watch: ओमप्रकाश राजभर ने सोनिया गांधी और मायावती को लेकर कह दी बड़ी बात