Nikay Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने रविवार रात वाराणसी सहित प्रथम चरण की चुनाव वाली सीटों पर मेयर पद के उम्मीदवारों की घोषणा की.  वाराणसी से बीजेपी ने काशी क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री अशोक तिवारी पर भरोसा जताया है. पहले चरण के नामांकन के आखिरी दिन से पहले रविवार शाम में वाराणसी समेत 10 सीटों पर मेयर प्रत्याशी की लिस्ट जारी की गई. अशोक सोमवार को अपना नामांकन करेंगे.  नगर निगम के सियासी चक्रव्यूह को भेदने के लिए बीजेपी ने मेयर पद पर ब्राह्मण प्रत्याशी का दांव चला है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेयर सीट के लिए अशोक तिवारी प्रत्याशी घोषित
उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित वाराणसी नगर निगम के मेयर सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अशोक तिवारी को प्रत्याशी घोषित किया है. अशोक तिवारी भाजपा (काशी क्षेत्र ) के क्षेत्रीय मंत्री हैं. वह  सिगरा इलाके के माधोपुर क्षेत्र के रहने वाले हैं. पार्टी ने दूसरी बार क्षेत्रीय मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे अशोक तिवारी को मेयर पद का प्रत्याशी बनाया है. 


पार्टी के भरोसे पर उतरूंगा खरा
अशोक तिवारी ने टिकट मिलने पर मीडिया को बताया कि उनका और बीजेपी का साथ सालों से नाता है.पार्टी की जो रीति और नीति रही है उसे सशक्त और मजबूत करते हुए आगे ले जाने की कोशिश करूंगा. पार्टी हाईकमान ने जो जिम्मेदारी दी है उस पर खरा उतरने की कोशिश करूंगा.


काशी में कड़ा मुकाबला
इस बार वाराणसी में कड़ा मुकाबला माना जा रहा है.  तीनों प्रमुख दलों ने इस बार सवर्ण प्रत्याशी मैदान में उतारा है.  समाजवादी पार्टी ने डॉक्टर ओपी सिंह और कांग्रेस ने अनील श्रीवास्तव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. वाराणसी में पहले चरण में चार मई को चुनाव होना है.


Shamli: टिकट नहीं मिलने पर बीजेपी के पूर्व सभासद ने खाया जहर, अस्पताल में तोड़ा दम


विधानसभा चुनाव में थे मजबूत दावेदार
अशोक तिवारी का लंबे समय से बीजेपी से जुड़ाव रहा है. वह क्षेत्रीय टीम में दो बार मंत्री का दायित्व निभा चुके हैं. साल  2014 से पहले से ही अशोक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैलियों के आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते रहे हैं. पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें शहर दक्षिणी सीट पर मजबूत दावेदार माना गया था, मगर उस समय के समीकरणों के चलते पार्टी ने विधायक नीलकंठ तिवारी को दोबारा मौका दिया था. जिसके बाद से ही अशोक तिवारी की नई भूमिका को लेकर पार्टी में कयास लगाए जा रहे थे. 



बीजेपी उम्मीदवारों की लिस्ट
बीजेपी के द्वारा जारी लिस्ट में गोरखपुर से डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया गया है. प्रयागराज से उमेश चंद्र गणेश केसरवानी गया है. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी से संसदीय क्षेत्र वाराणसी से बीजेपी ने अशोक तिवारी को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया. फिरोजाबाद से पार्टी ने कामिनी राठौर, आगरा से हेमलता दिवाकर, लखनऊ से सुषमा खरकवाल को उम्मीदवार बनाया गया. सहारनपुर से डॉ अजय कुमार को, मथुरा-वृन्दावन से विनोद अग्रवाल को, झांसी से चतुर्भज आर्य को बीजेपी ने उम्मीदवार बनाया है. 


BJP Mayor Candidate: कौन हैं आगरा से बीजेपी की नगर निगम प्रत्याशी हेमलता दिवाकर जिन्हें मिला टिकट