हरदोई:  नगर निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने रविवार को पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने हरदोई जनपद के 7 नगरपालिका में छह उम्मीदवारों की सूची जारी की है. हरदोई नगर पालिका से सुख सागर मिश्रा मधुर को उम्मीदवार बनाया गया है. मौजूदा नगर पालिका अध्यक्ष सुख सागर मिश्रा 'मधुर' के नाम पर मुहर लग गई है. शाहाबाद नगर पालिका को अभी होल्ड पर रखा गया है. सण्डीला से महेंद्र कुमार सोनी पर बीजेपी ने भरोसा जताया है. पिहानी से प्रदीप अवस्थी पर भाजपा ने दांव लगाया है. साण्डी से बाबूराम राजपूत लोधी को बनाया उम्मीदवार बनाया गया है. मल्लावां से सुशीला देवी टिकट हासिल करने में कामयाब रही हैं. वहीं बिलग्राम से अनिल कुमार राठौर को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. हरदोई जिले में कुल 7 नगर पालिका हैं. इनमें से 4 अनारक्षित हैं. जबकि दो ओबीसी वर्ग के लिए और एक ओबीसी महिला वर्ग के लिए आरक्षित की गई हैं. नगर पालिका परिषद हरदोई, नगर पालिका परिषद शाहाबाद, पिहानी और बिलग्राम को अनारक्षित की गई हैं. वहीं, नगर पालिका परिषद संडीला और सांडी को पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित की गई हैं जबकि मल्लावां नगर पालिका परिषद को पिछड़ा वर्ग महिला के लिए रिजर्व किया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नगर पालिका परिषद    आरक्षण की स्थिति
हरदोई                        अनारक्षित 
शाहाबाद                     अनारक्षित
पिहानी                       अनारक्षित
बिलग्राम                     अनारक्षित
मल्लावां                      पिछड़ा वर्ग महिला
सांडी                         पिछड़ा वर्ग
संडीला                      पिछड़ा वर्ग 


यह भी पढ़ें : UP Nikay chunav 2023: हरदोई में नगरपालिका और नगर पंचायत के लिए आरक्षण सूची जारी, देखें कौन सी सीट आरक्षित, कौन सामान्य


हरदोई में निकाय चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. यहां जगह-जगह पुलिस द्वारा जांच की जा रही है. बैरियर पर वाहनों की जांच के साथ ही जिन लोगों पर अशांति फैलाने की आशंका है उनके ऊपर एक्शन लिया जा रहा है. एसपी राजेश द्विवेदी के मुताबिक निकाय क्षेत्र के रहने वाले ऐसे लोगों को पुलिस ने चिन्हित किया है.


WATCH: अतीक की हत्या पर जेल मंत्री धर्मवीर बोले- ईश्वर ने अपना न्याय किया है, यूपी को माफिया से मुक्ति मिली