राघवेंद्र कुमार/बस्ती: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव (Nagar Nikay Chunav) को लेकर चेकिंग के दौरान बस्ती जिले में पुलिस और स्टेटिक टीम को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने मंगलवार रात करीब 12.30 बजे बोलेरो कार से 6.75 लाख रुपये कैश बरामद किया है. निकाय चुनाव के बीच इतनी बड़ी रकम बरामदगी के बाद प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है. आशंका जताई जा रही है की निकाय चुनाव में पैसा खपाने के लिए जा रहा था. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. वहीं, इतनी बड़ी रकम पकड़े जाने से इलाके में सनसनी फैल गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए बनाई गई टीम
आप को बता दें प्रदेश में निकाय चुनाव को निष्पक्ष और नोट के बदले वोट को रोकने के लिए स्टेटिक टीम बनाई गई है, जो संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करती है. जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात करीब 12:30 बजे एक बोलेरो जिसका नंबर UP51 AM 2738 है, पुलिस ने उस को चेकिंग के लिए रोका. गाड़ी में राजन अग्रहरी नाम का व्यक्ति बैठा था. गाड़ी की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में कैश बरामद होने के बाद पुलिस हरकत में आ गई. कैश को कब्जे में लेकर पुलिस थाने पर चली आई. काउंटिंग में बरामद कैश 6.75 लाख रुपये निकला.


Amethi: निकाय चुनाव से पहले अमेठी में बसपा को बड़ा झटका, घोषित प्रत्याशी ने ऐन वक्त पर कर दिया खेल


पूछताछ में किया खुलासा
पूछताछ के दौरान राजन अग्रहरी ने अपने आप को व्यापारी बताया. राजन से जब पैसों के संबंध में पेपर मांगे गए तो वह पैसों से संबंधित कोई कागज नहीं दिखा सका. इसके बाद पुलिस ने पैसों को सीज कर दिया है. बस्ती जिले के एसपी गोपाल चौधरी ने बताया कि पैसों से संबंधित दस्तावेज मांगे गए हैं. इस के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. बहरहाल, पैसे किसके हैं और किस लिए ले जाए जा रहे थे, यह तो जांच के बाद पता चल सकेगा, लेकिन सवाल यह कि निकाय चुनाव के बीच रात को इतना कैश कहां जा रहा था.


निकाय चुनाव में मतदाताओ के पैरों में गिरकर वोटों की भीख मांगते प्रत्याशी के पति का वीडियो वायरल, Watch