नैनीताल :  उत्तराखंड में नैनीताल के ओखलकांडा में शुक्रवार को बड़ा सड़क हादसा हुआ. यहां टैक्सी खाई में गिर गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई. 2 लोगों के घायल होने की खबर है. छीड़ाखान-रीठासाहिब मोटर मार्ग पर ये सड़क हादसा हुआ था. देर शाम उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

स्थानीय लोगों ने बताया, ''शुक्रवार की सुबह 8 बजे एक टैक्सी वाहन 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरा. वाहन में अभी तक 9 यात्रियों के शव मिले हैं. साथ ही दो लोग गंभीर हालत में घायल है. ग्रामीण जनों के मुताबिक हादसे में तीन महिलाओं, एक बच्चे और तीन पुरुषों के मृत अवस्था में मिले. ग्रामीणों का कहना है कि सड़क सही नहीं होने के चलते वाहन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरा.  इसके बाद स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू कार्य शुरू किया. प्रशासन की टीम ने घायलों को इलाज के लिए भेजा. 


जानकारी के मुताबिक, दुर्घटना के वक्त मैक्स वाहन में कुल 11 लोग सवार थे. लेकिन वाहन अनियंत्रित होकर सैकड़ों फीट गहरी खाईं में जा गिरा.स्थानी लोगों की मदद से सभी को अस्पताल भेजा गया, लेकिन उनमें से नौ को मृत घोषित किया गया. जबकि दो का इलाज चल रहा है.  हालांकि हादसे की सही वजहों का अभी कोई पता नहीं चला है. घायलों को समुचित आदेश के निर्देश सीएम पुष्कर सिंह धामी की ओर से निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने घटना को लेकर दुख जताया है. 


Watch: उत्तरकाशी हादसे के छठे दिन भी जारी 40 मजदूरों को निकालने की जंग, देखें सुरंग के अंदर के ताजा हालात