NCRB Report : देश की 140 करोड़ की आबादी वाले देश में 2022 का क्राइम ग्राफ कैसा था, इसका रिकॉर्ड नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB) ने जारी किया है. इन आंकड़ों में जानकारी दी गई है कि राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में आपराधिक घटनाओं की क्या स्थिति है. एनसीआरबी ने बताया है कि देश की लगभग 23 करोड़ की आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में मर्डर-रेप जैसे मामलों में क्राइम ग्राफ गिरा है.   NCRB की 2022 रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी के आंकड़े इस बार काफी निचले पायदान पर आए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हत्या के मामले में यूपी 28वें नंबर पर
नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या के मामले में यूपी 28वें नंबर पर है. अगर बात करें रेप की तो यूपी में रेप के मामले 24वें नंबर पर सामने आए हैं. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो NCRB ने डकैती को देश में यूपी को 31वें नंबर पर बताया है. 


महिलाओं विरुद्ध अपराध में यूपी 14वें नंबर पर
नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो NCRB की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में महिलाओं के विरुद्ध अपराध के मामले में यूपी 14वें नंबर पर आता है. बात करें बच्चों की तो बच्चों के विरुद्ध अपराध के मामले में यूपी 29वें नंबर पर है. 


देश में फिरौती 
नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो NCRB की रिपोर्ट के अनुसार, देश में फिरौती के लिए अपहरण के मामले में यूपी 30वें नंबर पर आता है. बलवा में यूपी 24वें नंबर पर है. शीलभंग के मामले में 17वें नंबर पर और  पॉक्सो एक्ट में यूपी 25वें स्थान पर है. 


Watch: करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की घर में घुसकर हत्या, देखें कैसे दिया गया वारदात को अंजाम