UP jobs: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. एसजीपीजीआई और लोहिया संस्थान में भंपर भर्तियां निकली है. इसमें स्टाफ नर्स, तकनीशियन से लेकर लिपिक संवर्ग की भर्तियां शामिल हैं. पीजीआई में सबसे ज्यादा 1426 नर्सिंग ऑफिसर की भर्ती निकाली गई हैं. इसके अलावा रेडियोलॉजी टेक्निशियन की 15, मेडिकल लैब टेक्नोलॉजी की 21, रेडियोथैरेपी में 8, न्यूरो ऑटोलॉजी में 3, जूनियर फिजियोथेरेपिस्ट के 3, न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग में 7 पद निकाले गए है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साथ ही डायलिसिस टेक्निशियन के 37, ओटी सहायक के 81, सेनेटरी इंस्पेक्टर के 8 और सीएसएसडी के 20 पदों पर भी भर्ती की जानी है. लिपिक संवर्ग के 84, स्टोर कीपर के 22 और रिसेप्शनिस्ट के 19 पदों पर भर्ती होता तय किया गया है. 


पीजीआई निदेशक डॉ. आरके धीमन का कहना है कि मरीजों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराने के लिए खाली पदों को भरना जरूरी है. बीते कुछ वर्षों में बड़ी संख्या में कर्मचारी रिटायर हुए हैं. खाली पदों को भरने की जरूरत लंबे समय से महसूस की जा रही थी. समय-समय पर कर्मचारी भर्ती किए गए हैं. इसी क्रम को और आगे बढ़ाया जा रहा है. वहीं लोहिया संस्थान में नर्सिंग ऑफिसर, डायटीशियन समेत अन्य पदों पर भर्ती के लिए पांच मार्च को विज्ञापन जारी कर दिया है.


यह भी पढ़े- Jobs in UP: भरे जाएंगे अवर अभियंता सिविल के 2847 पद, नौकरी के लिए आवेदन की अंतिम तिथि व योग्यता जानें