LU Teachers Jobs Appointment: लखनऊ यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को हुई कार्य परिषद की बैठक में 7 रेगुलर और 22 संविदा शिक्षकों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी गई. इसके अलावा बैठक में विद्या परिषद, वित्त समिति, प्रवेश समिति और परीक्षा समिति की पूर्व की बैठकों के प्रस्ताव/मिनट्स को पास किया गया. एलयू के मंथन हॉल में शुक्रवार को कार्य परिषद का आयोजन किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वीसी प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि बायोकेमेस्ट्री विभाग की एसोसिएट प्रफेसर. कुसुम यादव को प्रोफेसर पद पर और बायोटेक्नोलॉजी की एसोसिएट प्रोफेसर मीनल गर्ग को प्रोफेसर पद पर प्रोन्नति प्रदान किया गया है. इसी प्रकार में शारीरिक शिक्षा विभाग के डॉ. मोहम्मद तारिक को असिस्टेंट प्रफेसर स्टेज 1 से असिस्टेंट प्रफेसर स्टेज 2 पर प्रोन्नति प्रदान की गई।


कितने प्रोफेसर की हुई नियुक्ति
इसके अलावा संविदा शिक्षकों की नियुक्तियां भी कई गई हैं. शारीरिक शिक्षा विभाग में 4 असिस्टेंट प्रफेसर, आईएमएस में 13 असिस्टेंट प्रफेसर, एमबीए फाइनेंस में 3 असिस्टेंट प्रफेसर और पत्रकारिता में 2 असिस्टेंट प्रफेसर की नियुक्ति की गई है.


अर्थशास्त्र विभाग में 2 असिस्टेंट प्रफेसर, मॉलेक्युलर बायोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी में 1 एसोसिएट प्रफेसर और बायोकेमेस्ट्री विभाग में 3 एसोसिएट प्रफेसरों नियुक्ति की गई है. इसके अलावा विधि विभाग में 1 असिस्टेंट प्रोफेसर को नियुक्ति किया गया है.


दीक्षांत में नए पदक की स्वीकृति दी गई
कार्य परिषद की बैठक में एचआरडीसी का नाम बदलने का निर्णय भी लिया गया है. अब एचआरडीसी को मदन मोहन मालवीय टीचर्स ट्रेनिंग सेंटर के रूप जाना जाएगा. इसके अलावा दीक्षांत समारोह में इस एक नया पदक दिया जाएगा. ललित कला संकाय में कुमारी रागनी उपाध्याय स्वर्ण पदक को प्रारंभ करने की स्वीकृति प्रदान की गई है. 


ये भी पढ़े-  यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का टाइमटेबल जारी, एग्जाम शुरू होने के कितनी देर पहले पहुंचे परीक्षा केंद्र