UPPSC News:  उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (Uttar Pradesh Public Service Commission) की ओर से आयोजित होने वाली स्टाफ नर्स समेत अन्य भर्ती परीक्षाओं को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.  UPPSC ने इस संबंध में आधिकारिक वेबसाइट https://uppsc.up.nic.in/ पर एक नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके मुताबिक आयोग की तरफ से आगामी आयोजित होने वाली प्रारंभिक परीक्षाएं स्टॉफ नर्स (यूनानी/आयुर्वेदिक) (पुरुष/महिला) 2023, सहायक नगर नियोजक परीक्षा और अपर निजी सचिव परीक्षा 2023 (शार्टहैण्ड/ टाइपिंग) टाली गई हैं. आयोग की तरफ से जल्द ही स्थगित एग्जाम की नई तारीखें घोषित करने की बात कही गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 ये परीक्षाएं हुई स्थगित
22 मार्च को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स यूनानी आयुर्वेदिक की प्री-परीक्षा स्थगित हुई. 7 अप्रैल को प्रस्तावित सहायक नगर नियोजक परीक्षा 2023 को स्थगित किया गया है.  9 अप्रैल को प्रस्तावित अपर निजी सचिव 2023 की शार्टहैंड टाइपिंग की परीक्षा स्थगित कर दी गई है. 24 अप्रैल को प्रस्तावित स्टॉफ नर्स एलोपैथी मुख्य परीक्षा 2023 को भी स्थगित किया गया. आयोग की तरफ से जल्द ही इन स्थगित परीक्षा की नई तारीख घोषित करने की बात कही गई है. ऐसा माना जा रहा है कि आदर्श आचार संहिता लागू रहने के कारण ये परीक्षाएं स्थगित की गई हैं.


पीसीएस अधिकारी हर्षदेव पांडेय की तैनाती
उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (UPPSC) के नए परीक्षा नियंत्रक की नियुक्ति कर दी है. प्रयागराज में एडीएम फाइनेंस रहे हर्षदेव पांडेय (Harshdev Pandey) ने कार्यभार ग्रहण कर लिया है. आयोग के परीक्षा नियंत्रक के पद पर हर्षदेव की सबसे बड़ी चुनौती यह भी रहेगी कि वो आयोग की सभी परीक्षाओं को शुचिता और गोपनीयता के साथ संपन्न करवाएं.


UP News: यूपी के निजी स्कूलों में निशुल्क प्रवेश के लिए 30 तक कर सकेंगे आवेदन, शासन ने दिए सख्त निर्देश