SSC New Website: एसएससी की तैयारी कर रहे लाखों उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने नई वेबसाइट लॉन्च कर दी है. यानी अब उम्मीदवारों को अब तक इस्तेमाल की जा रही ऑफिशियल वेबसाइट  ssc.nic.in को बदल दिया है. इसको लेकर आयोग की ओर से नोटिस जारी कर जानकारी भी दी गई है. इस नोटिस को पुरानी वेबसाइट पर ही जारी किया गया है. जिससे कैंडिडेट को इसकी जानकारी मिल सके. हालांकि अभी पुरानी वेबसाइट भी एक्टिव रहेगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की नई वेबसाइट का एड्रेस ssc.gov.in होगा. इसके अलावा ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) को लेकर भी जरूरी अपडेट है. आयोग की ओर से जानकारी दी गई है कि नई वेबसाइट की वजह से उम्मीदवारों को दोबार ओटीआर करना होगा, चाहें उन्होंने पुरानी वेबसाइट पर भले इस काम को कर रखा हो. ओटीआर को उम्मीदवार एसएससी की नई ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर किया जा सकता है. 


यानी नई वेबसाइट लॉन्च हो जाने के बाद अब उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित की जाने वाली भर्ती, रिजल्ट आदि की जानकारी इसी नई वेबसाइट पर प्राप्त हो सकेगी. इसके अलावा यहीं से नोटिफिकेशन, और आवेदन करने का भी लिंक मिल सकेगा. आयोग ने वेबसाइट को बदलने की जानकारी नोटिस जारी कर भी दी है. 


एसएससी की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि, स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की नई वेबसाइट ssc.gov.in को लॉन्च कर दिया है. इसे 17 फरवरी 2024 से लाइव भी कर दिया गया है. हालांकि मौजूदा वेबसाइट भी अभी एक्टिव रहेगी. इसका लिंक नई वेबसाइट पर दिया गया है. आने वाली भर्ती की जानकारी और आवेदन नई वेबसाइट के जरिए ही किया जा सकेगा. साथ ही उम्मीदवारों को नए सिरे से वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने की भी सलाह दी गई है.