UP Police Exam: यूपी पुलिस परीक्षा को लेकर सीएम योगी ने बड़ा फैसला लिया है. सीएम योगी ने यूपी पुलिस परीक्षा को रद्द कर दिया है. 6 महीने के अंदर दोबारा परीक्षा कराई जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि युवाओं की मेहनत और परीक्षा की शुचिता से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिसंबर में जारी किया गया था नोटिफ‍िकेशन 
बता दें कि योगी सरकार ने यूपी पुलिस के इतिहास में सबसे बड़ी भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन दिसंबर 2023 में जारी किया था. यूपी पुलिस में कांस्‍टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए 27 दिसंबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हुई थी. इसके बाद 16 जनवरी तक आवेदन फॉर्म जमा किए गए थे. 18 जनवरी तक फॉर्म में संशोधन किए गए थे. 


17 और 18 फरवरी को हुई थी लिखित परीक्षा 
इसके बाद प्रदेशभर में 17 और 18 फरवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया. 60244 पदों के लिए करीब 50 लाख आवेदन आए थे. इतनी बड़ी परीक्षा संपन्‍न कराना योगी सरकार के लिए बड़ी चुनौती थी. परीक्षा के दौरान कई जगहों पर पेपर लीक का मामला उछला. इसके बाद बड़ी संख्‍या में छात्र ने परीक्षा रद्द की मांग करने लगे थे. शनिवार को छात्रों के हित में फैसला लेते हुए सूबे के मुखिया योगी आदित्‍यनाथ ने लिखित परीक्षा को रद्द कर दिया. 



6 महीने बाद दोबारा परीक्षा होगी 
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने कहा है कि 6 महीने के अंदर दोबारा लिखित परीक्षा कराई जाएगी. उन्‍होंने कहा कि परीक्षाओं की शुचिता से कोई समझौता नहीं किया जा सकता. युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बख्शे नहीं जाएंगे. ऐसे अराजक तत्वों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई होनी तय है.  


यह भी पढ़ें :  UP Police Exam Cancelled: कौन हैं रेणुका मिश्रा?, यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द होने से आईं सवालों के घेरे में


यह भी पढ़ें : UP Police Constable Exam 2024: यूपी पुलिस भर्ती लिखित परीक्षा रद्द, 6 महीने में दोबारा होगी परीक्षा- CM योगी