UPSSSC Recruitment 2023 : उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विसेस सेलेक्शन कमीशन (UPSSSC) ने जूनियर असिस्‍टेंट और जूनियर क्‍लर्क भर्ती के लिए आवेदन मांगा है. इच्‍छुक अभ्‍यर्थी 12 सितंबर से आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं. UPSSSC के मुताबिक, कुछ समय पहले  3831 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफ‍िकेशन जारी किया गया था. भर्ती के लिए अब रजिस्ट्रेशन लिंक खुलने वाला है. आवेदन के योग्य और इच्छुक हों तो एप्लीकेशन लिंक खुलने के बाद फॉर्म भर सकते हैं. आवेदन 12 सितंबर से किए जा सकेंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कब तक करें आवेदन 
UPSSSC के इन पदों पर भर्ती के लिए 3 अक्टूबर 2023 तक आवेदन किए जा सकेंगे. वहीं, भर्ती के लिए फीस भुगतान 10 अक्‍टूबर तक किए जाएंगे. 


इतने पद पर निकली भर्ती
UPSSSC 3831 पदों पर भर्ती करने जा रहा है. इसमें जूनियर असिस्टेंट, जूनियर क्लर्क और असिस्टेंट लेवल –II के पद शामिल हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल तय की गई है.


पीईटी पास होना अनिवार्य 
पीईटी पास अभ्‍यर्थी ही इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. वहीं, आवेदन करने के लिए अभ्‍यर्थियों को 25 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी. ये फीस आरक्षित श्रेणी, ओबीसी आदि सभी के लिए है. फीस में किसी को छूट नहीं दी जाएगी.


ऐसे करें अप्लाई
सबसे पहले  UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद होमपेज पर Junior Assistant and Clerk Recruitment नाम का लिंक दिया होगा, इस पर क्लिक करना होगा. क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा. इस अपना पीईटी रजिस्ट्रेशन नंबर डालकर लॉगिन करना होगा. इसके बाद एप्लीकेशन फॉर्म भरें, शुल्क जमा करें फॉर्म भर जाएगा. 


WATCH: पीएम मोदी के पीछे ये क्या... जो उन्होंने बाइडन को खड़े होकर समझाया