UPSSSC Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग  (UPSSSC) ने एनफोर्समेंट कांस्टेबल के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. अगर आप भी इन भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो फौरन यह काम निपटा लें.  आवेदन की आज यानी 28 जुलाई 2023 आखिरी तारीख है. इस भर्ती के तहत कुल 477 पद भरे जाएंगे. नीचे जानिए भर्ती से जुड़ी अधिक डिटेल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

28 जुलाई है आवेदन की लास्ट डेट 
एनफोर्समेंट कांस्टेबल के पदों पर भर्ती  के लिए आवेदन करने लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन से जुड़ी कुछ शर्तें हैं, जिनको उम्मीदवार को पूरा करना जरूरी है.उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन से पहले भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. यहां आवेदन संबंधी विस्तृत जानकारी दी गई है. 


ये अभ्यर्थी ही कर सकते हैं अप्लाई 
इस भर्ती के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो यूपी पीईटी 2022 में सम्मिलित हुए हों और उनको स्कोर कार्ड जारी किया गया हो. इसी के आधार पर उनको शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उम्मीदवार से केवल 25 रुपये ऑनलाइन प्रक्रिया शुल्क लिया जाएगा. मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा का शुल्क अलग से देना होगा. जिसका भुगतान मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले किया जाना होगा. 


क्या है योग्यता
 उम्मीदवार का माध्यमिक शिक्षा परिषद, यूपी की इंटरमीडिएट परीक्षा या सरकार द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई परीक्षा पास करना जरूरी है. प्रवर्तन कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के लिखित परीक्षा के साथ कंप्यूटर स्किल परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा उत्तीर्ण किया जाना और शारीरिक मानको को पूरा करना अनिवार्य है. 


ऐसे करें अप्लाई 
- सबसे पहले UPSSSC की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं.
- इसके बाद होम पेज पर दिख रहे UPSSSC Recruitment 2023 लिंक पर क्लिक करें.
- अब अपना रजिस्ट्रेशन करें और खाते में लॉग इन करें.
- आवेदन फॉर्म भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
- एक बार पूरा फॉर्म भरे जाने के बाद सबमिट पर क्लिक करें.
- वेरिफिकेशन पेज डाउनलोड करें और आगे की जरूरत के लिए उसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें.