लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 660 हो गई है. मंगलवार को 102 नये मामले सामने आये. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक 660 में 375 मरीज दिल्ली में हुए धार्मिक जलसे से लौटे या फिर उनके सम्पर्क में आए हुए लोग हैं. संक्रमण के मामले उत्तर प्रदेश के 75 में से 44 जिलों के हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यूपी में कोरोना से अब तक 8 मरीजों की मौत
मंगलवार को हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि प्रदेश में 10661 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है. मंगलवार को तीन और मरीजों की मौत के साथ राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर आठ हो गई है. अब तक आगरा में कुल 3 मरीज दम तोड़ चुके हैं. जबकि बस्ती, मेरठ, बुलंदशहर, वाराणसी और मुरादाबाद में कोरोना संक्रमित एक-एक मरीज की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ये मरीज पहले से ही किसी न किसी गम्भीर बीमारी से ग्रसित थे.


49 मरीज ठीक होकर घर लौटे
अच्छी बात ये है कि 660 में से 49 मरीज उपचार के बाद पूरी तरह स्वस्थ भी हो गए हैं, जिन्हें घर भेज दिया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना की टेस्टिंग तेजी से की जा रही है और संक्रमण ना फैले इसके लिए भी हर स्तर पर कदम उठाए जा रहे हैं. परीक्षण की संख्या में इजाफा करते हुए सोमवार को 2634 नमूनों की जांच की गई.


अब तक 15 जिलों के अलग-अलग थानों के अंतर्गत 149 हॉटस्पॉट एरिया को चिन्हित कर लिया गया है. उसमें 1 लाख 75 हजार 285 मकान और 10 लाख 5 हजार 762 लोगों को चिन्हित किया गया है. इन हॉटस्पॉट्स से कोरोना के 443 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.


स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों से गाइड लाइन फॉलो करने की अपील की है. साथ ही चेहरा को ढककर घर से बाहर निकलने की हिदायत दी है.


LIVE देखें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की खबरें: