दिवाली पर किस राशि के लिए किस रंग की पोशाक शुभ, जानें सभी 12 राशियों का परफेक्ट कलर

Diwali 2024:राशि के अनुसार कपड़े पहनने से जातकों पर देवी देवताओं की विशेष कृपा होती है. इसके अलावा घर में सुख, शांति बनी रहती है.

सुबोध आनंद गार्ग्य Fri, 25 Oct 2024-8:12 pm,
1/13

मेष राशि

मेष राशि के जातक लाल रंग के कपड़े पहनें तो उनकी दिवाली बहुत शुभ होगी. विशेषकर महिलाएं अगर लाल साड़ी पहनकर मां लक्ष्मी की आराधना करती हैं तो पूरे परिवार के लिए शुभ होगा.

2/13

वृषभ

दीपावली के दिन वृषभ राशि के लोग मां लक्ष्मी की पूजा करते समय नीले रंग के कपड़े पहनें तो उनके लिए यह फलदायी रहने वाला है. इसके अलावा वे नीले से मिलते जुलते रंग भी पहन सकते हैं.

3/13

मिथुन

मिथुन राशि के जातक अगर नारंगी रंग के कपड़े पहनेंगे तो उनके लिए बहुत बढ़िया रहेगा. नारंगी रंग इस राशि के लोगों को एक नई ऊर्जा देगा. 

4/13

कर्क

कर्क राशि वाले दिवाली के दिन हरे रंग के कपड़े पहनेंगे तो इनके लिए शुभ साबित होगा. हरे रंग की ज्वैलरी भी पहनेंगे तो बढ़िय रहेगा. 

5/13

सिंह

सिंह राशि वालों को दिवाली के दिन भूरे रंग के कपड़े पहनना फायदेमंद साबित होगा.भूरे रंग के कपड़े पहनकर मां लक्ष्मी और गणेश जी की पूजा करें सब शुभ रहेगा. 

6/13

कन्या

कन्या राशि के जातक कोशिश करें कि दिवाली के दिन वे जो वस्त्र पहनें उसमें सफेद रंग जरूर हो. जरूरी नहीं कि पूरे सफेद वस्त्र पहनें पर हां अगर सफेद की अधिकता रहेगी तो शुभ रहेगा.  

7/13

तुला

दीपावली के दिन तुला राशि के जातकों को पीले वस्त्र धारण करना बहुत कारगर साबित होगा. अपनी पंसद के पीले वस्त्र बाजार से खरीदें या अगर आपके पास पहले से है तो वही धारण कर लें. 

8/13

वृश्चिक

वृश्चिक राशि वाले अगर इस दिवाली मरून रंग के वस्त्र धारण करते हैं तो उनके कष्ट कम होंगे और आने वाले समय में धन की कोई कमी नहीं रहेगी. 

9/13

धनु

धनु राशि वाले दिवाली के दिन अगर बैंगनी रंग के कपड़े पहनते हैं तो उनके लिए बहुत शुभ रहेगा. बाजार में इस रंग के बहुत से अच्छे कपड़े मिलते हैं आप इस्तेमाल कर सकते हैं. 

10/13

मकर

इस दीपावाली पर मकर राशि के जातक नीले रंग के वस्त्र पहनते हैं तो फिर उनको जीवन में फिर किसी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा. आना वाला समय शुभ साबित होगा. 

11/13

कुंभ

दिवाली के दिन कुंभ राशि के जातक अगर ग्रे रंग के कपड़े पहनेंगे तो उनके लिए बहुत शुभ रहने वाला है. ऐसा करने से उनका आने वाला जीवन सुखद रहेगा. 

12/13

मीन

इस दिवाली पर मीन राशि के जातकों को गुलाबी रंग के वस्त्र पहनना फलदायी रहने वाला है. अगर वे ऐसा करते हैं तो उन पर मां लक्ष्मी धन की वर्षा करेंगी.

 

13/13

डिस्क्लेमर

ये जानकारी सामान्य स्रोतों से इकट्ठा की गई है. इसका हूबहू सही होने का दावा या पुष्टि जीयूपीयूके नहीं करता.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link