घर बैठे बनाएं ये आठ हेल्दी ड्रिंक, गर्मी में बनी रहेगी चमक दमक, काबू में रहेगा वजन

स्मूदी ना केवल टेस्ट के लिहाज से पर सेहत के लिए भी बहुत अच्छी होती हैं. इस गर्मी के मौसम मे हमें खुद को हाईड्रेटिड रखना चाहिए. आइए जानते हैं कि टेस्टी स्मूदी को कैसे बनाया जाता हैं......

राहुल मिश्रा Wed, 12 Jun 2024-2:59 pm,
1/10

इस चिलचिलाती गर्मी में लोग तरह-तरह के ड्रिक पी रहे है, जिसमें से एक स्मूदी भी है. स्मूदी जितनी टेस्ट में अच्छी होती है उतनी ही हेल्थ के लिए भी फायदेमंद होती है. कुछ लोगों को स्मूदी पसंद तो होती है लेकिन उन्हें बनाना नहीं आता. चिंता की कोई बात नहीं है, स्मूदी को बनाना बहुत आसान होता है. आइए जानते हैं कि इस टेस्टी ड्रिक को कैसे बनाते हैं. 

2/10

इस गर्मी के मौसम में ठंडी और ताजगी देने वाली चीजों की जरूरत बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में हम यह सोचने में मजबूर हो जाते है कि हम ऐसा क्या पीए जो हमे ठंडक के साथ-साथ अच्छी सेहत भी दे.

3/10

आम और योगर्ट स्मूदी

इसे बनाने के लिए एक कप कटा हुआ आम, आधा कप योगर्ट, आधा कप दूध, एक चम्मच शहद और बर्फ के टुकड़े चाहिए. इन सभी सामग्रियों को मिक्सर में डालकर अच्छे से ब्लेंड कर लें. जब यह एक साथ अच्छे से स्मूथ हो जाए, तो इस गिलास में डालकर सर्व करें. 

4/10

बेरी बूस्ट स्मूदी

आधा कप स्ट्रॉबेरी, आधा कप ब्लूबेरी, आधा कप रास्पबेरी, एक कप नारियल पानी, एक चम्मच नींबू का रस और बर्फ के टुकड़े लेकर सभी सामग्रियों को मिक्सर में ब्लेंड कर लें. जब स्मूदी तैयार हो जाए, तो गिलास में डालकर तुरंत परोसें. 

5/10

ग्रीन स्मूदी

इसे बनाने के लिए एक कप पालक, एक केला, आधा सेब, आधा कप नारियल पानी या सादा पानी, एक चम्मच शहद और बर्फ के टुकड़े लेकर अच्छे से मिक्सर में ब्लेंड कर ले. इसके बनने के बाद इसे ठंडा-ठंडा परोसें. इस स्मूदी से आपको विटामिलन और मिनरल्स मिलेंगे. 

6/10

अनानास और नारियल स्मूदी

नारियल गर्मियों के समय में सबसे बेस्ट होता है. वहीं यह स्मूदी आपको गर्मियों में ठंडक का अहसास दिलाएंगी. एक कप कटा हुआ अनानास, आधा कप नारियल का दूध, एक चम्मच शहद और बर्फ के टुकड़े लें और सभी सामग्रियों को मिक्सर में डालकर अच्छे से ब्लेंड कर लें. जब आपकी स्मूदी बनकर तैयार हो जाए तो उसे गिलास में डालकर आराम से पीएं.

7/10

चिया सीड्स और केले की स्मूदी

चिया सीड्स और केले की स्मूदी बनाने के लिए एक केला, एक कप बादाम का दूध, एक चम्मच चिया सीड्स और बर्फ के टुकड़े लें. सभी सामग्रियों को मिक्सर में डालकर अच्छे से ब्लेंड कर लें. जब स्मूथ हो जाए, तो गिलास में डालकर ठंडा-ठंडा परोसें. 

8/10

चाकलेट बनाना स्मूदी

इसे बनाने के लिए एक कप दूध, आधा कप दही, चॉकलेट नट्स, दो केले और बर्फ के टुकड़े लेकर मिक्सर में ब्लेंड कर लें. स्मूदी बनने के बाद उसे गिलास में डालकर सर्व करें. इस स्मूदी की एक खासियत है कि यह डेजर्ट की तरह टेस्ट देती है. जो ना केवल बड़ों को बल्कि छोटे बच्चों को भी पसंद आती हैं.   

9/10

वॉटरमेलन स्मूदी

इसे बनाने में वॉटरमेलन के साथ-साथ नींबू और अदरक का भी इस्तेमाल किया जाता है जो इस स्मूदी को अलग स्वाद देता है. इससे आपके शरीर का वॉटर लेवल बना रहता हैं.  

10/10

ब्लड ऑरेंज स्ट्रॉबेरी स्मूदी

स्मूदी की एक और बेहतरीन वैराइटी है ब्लड ऑरेंज स्ट्रॉबेरी, इसे बनाने में दो ऑरेंज , आधा कप स्ट्रॉबेरी, एक चम्मच शहद, एक कप दूध और आधा कप दही का इस्तेमाल होता करें. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link