Mohammed Shami Birthday: क्यों परवान नहीं चढ़ी मोहम्मद शमी की मोहब्बत? क्या दोबारा कभी निकाह करेंगे?

टीम इंडिया के स्टार पेसर मोहम्मद शमी का आज बर्थडे है. शमी 3 सितंबर 2024 को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस मौके पर उनकी कहानी कैसी रही है ये जानिए.

पूजा सिंह Tue, 03 Sep 2024-3:02 pm,
1/10

Mohammed Shami Birthday: टीम इंडिया के स्टार मोहम्मद शमी का जन्म अमरोहा के गांव सहसपुर अली नगर में 3 सितंबर 1990 में हुआ था. शमी एक मामूली परिवार का हिस्सा थे, लेकिन उन्होंने अपने परिवार की गरीबी को देखकर कुछ बड़ा करने की ठानी थी. उसके बाद उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा. हालांकि आज वो दौर है, जब अच्छे गेंदबाजों की बात होती है, तो दुनिया के सभी लोगों के मुंह पर शमी का नाम रहता है.

2/10

क्यों चर्चाओं में रहे शमी

भारत के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक मोहम्मद शमी ने क्रिकेट के मैदान पर अपने प्रदर्शन से लगातार सुर्खियां बटोरी हैं. हालांकि, उनके निजी जीवन ने भी लोगों का खूब ध्यान खींचा है, खासकर उनकी पत्नी हसीन जहां के साथ उनके उतार-चढ़ाव भरे रिश्ते ने. एक फेयरी टेल रोमांस से लेकर कानूनी लड़ाई तक, उनकी लव स्टोरी खूब चर्चाओं में रही. 

3/10

कैसे हुई थी मुलाकात?

मोहम्मद शमी की मुलाकात हसीन जहां से 2012 के आईपीएल सीज़न के दौरान हुई थी, जब वह कोलकाता नाइट राइडर्स की चीयरलीडर थीं. उनकी प्रेम कहानी तेजी से परवान चढ़ी और 2014 में शादी तक पहुंच गई.

4/10

शादी के बाद पत्नी ने छोड़ा करियर

ये कपल 6 जून 2014 को शादी के बंधन में बंध गया. शादी के बाद, हसीन जहां ने चीयरलीडर और मॉडल के रूप में अपना करियर छोड़ दिया और एक क्रिकेटर की पत्नी के रूप में अपनी नई भूमिका निभाने लगीं.

5/10

बेटी आयरा का जन्म

2015 में शमी और हसीन जहां ने अपनी बेटी आयरा का स्वागत किया. उनके परिवार में इस खुशी की दस्तक से उनके जीवन में एक नया अध्याय जुड़ गया, जो खुशियों और आशा से भरा हुआ था.

6/10

मैच फिक्सिंग का आरोप

2018 में हसीन जहां ने शमी पर घरेलू हिंसा समेत कई संगीन का आरोप लगाकर लोगों को चौंका दिया था. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि शमी मैच फिक्सिंग में शामिल थे, जिसके कारण उन्हें कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी.

7/10

शमी और उनके परिवार के खिलाफ FIR

इन आरोपों के कारण कानूनी लड़ाई लड़नी पड़ी, जिसमें हसीन जहां ने शमी और उनके परिवार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई. इस कपल का निजी जीवन लोगों की नज़रों में आ गया और ये खूब चर्चाओं में रहा.

8/10

शमी को बीसीसीआई से राहत

गंभीर आरोपों के बावजूद, बीसीसीआई की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने शमी को किसी भी मैच फिक्सिंग में शामिल होने से बरी कर दिया. उथल-पुथल के बीच शमी के लिए यह बड़ी राहत वाली बात थी. विवादों के बावजूद शमी ने मैदान पर शानदार वापसी की. 

9/10

घरेलू हिंसा से आगे बढ़े आरोप

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में उनके प्रदर्शन ने सभी को चौंका दिया. हसीन जहां के आरोप घरेलू हिंसा से भी आगे बढ़ गए. उन्होंने दावा किया कि शमी के कई महिलाओं के साथ शादी के बाद संबंध थे, जिससे उनके रिश्ते में और तनाव आ गया.

10/10

लोगों की मिली जुली प्रतिक्रिया

कपल की इस लड़ाई पर जनता की मिली-जुली प्रतिक्रिया थी, कई लोगों ने शमी के प्रति सहानुभूति दिखाई तो कई लोगों ने उनकी आलोचना की. आज, दंपति अलग-अलग हैं, उनकी कानूनी लड़ाई चल रही है और व्यक्तिगत चुनौतियों के बावजूद, शमी समर्पण के साथ अपने क्रिकेट करियर में चमक रहे हैं.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link