PM Modi Victoy Speech: तीन राज्यों की प्रचंड जीत पर क्या बोले PM MODI, जानिए भाषण की 10 मुख्य बातें

Assembly Elections 2023: पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें भरोसा था कि राजस्थान में कांग्रेस को हराकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनेगी, इसकी भविष्यवाणी उन्होंने पहले ही कर दी थी.

संदीप भारद्वाज Sun, 03 Dec 2023-10:04 pm,
1/11

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कई बड़ी बातें कहीं, आइए जानते हैं…

 

2/11

Points- 1

3 राज्यों में जीत के बाद बीजेपी मुख्यालय में पीएम मोदी ने कहा- इन नतीजों से गरीब-वंचित अपनी जीत देख रहा है.आज भारत के विकास की जीत हुई है. आज ईमानदारी, सुशासन और विकसित भारत की जीत हुई है.

3/11

Points- 2

PM मोदी ने कहा, बीजेपी पर जनता का भरोसा है, बुराइयों को खत्म करने की गारंटी बीजेपी ही है. सुशासन की जीत हुई है, अब मेरी जिम्मेदारी और बढ़ गई है. मैं जनता के सामने नतमस्तक हूं, मोदी की गांरटी, मतलब गारंटी पूरी होगी.

4/11

Points- 3

पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष ने देश को जातियों में बांटने की कोशिश की, लेकिन मेरे लिए 4 जातियां सबसे बड़ी, गरीब-किसान-युवा और महिला शक्ति है. भारत आज प्रगति की नई रफ्तार पकड़ रहा है.

5/11

Points- 4

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जिस कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी पूछा तक नहीं उस आदिवासी समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया. यही भावना आज हमने एमपी, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में देखी है. इन राज्यों की आदिवासी सीटों पर कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है. आदिवासी समाज आज विकास के लिए आकांक्षी है और उन्हें भरोसा है कि इस आकांक्षों को सिर्फ भाजपा पूरा कर सकती है.

6/11

Points- 5

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं, हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है, मैं तेलंगाना के कार्यकर्ता को विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेगी.’

7/11

Points- 6

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहा… मैंने कभी बड़े वादे या घोषनाएं नहीं की लेकिन इस बार मैंने चुनाव में अपना यह नियम भी तोड़ दिया। मैंने राजस्थान को लेकर यह भविष्यवाणी की थी कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार लौटकर नहीं आएगी…’

8/11

Points- 7

PM Modi ने नारी शक्ति का धन्यवाद, जिन्होंने नया विश्वास जगा है. नारी शक्ति को साफ-साफ लगता है कि बीजेपी नारी गरिमा, नारी सम्मान और नारी सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी है.

9/11

Points- 8

पीएम मोदी ने कहा, ये चुनाव नतीजे, कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन के लिए भी सबक है. देश की जनता का दिल जीतने के लिए राष्ट्र सेवा का जज्बा होना चाहिए. घमंडिया गठबंधन में रत्तिभर वो बात नजर नहीं आती.

10/11

Points- 9

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मध्य प्रदेश ने हमें फिर दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है… छत्तीसगढ़ के परिवार को मैंने मेरी पहली सभा में ही कहा था कि मैं आपसे कुछ मांगने नहीं बल्कि आपको शपथ समारोह के लिए निमंत्रण देने के लिए आया हूं.’

11/11

Points- 10

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘इन परिणामों की गूंज दूर तक जाएगी… पूरी दुनिया में इन चुनावों की गूंज सुनाई देगी… जो वायदे बीजेपी ने किये हैं, वो शत प्रतिशत पूरे होंगे. ये मोदी की गारंटी है. चुनाव नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश का युवा सिर्फ विकास चाहता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link