रक्षाबंधन पर इन पांच तरीकों से सजाएं घर, मेहमान देखकर ही वाह-वाह कर उठेंगे

इस साल रक्षाबंधन 19 अगस्त को है. हमारी भारतीय संस्कृति में रक्षा बंधन श्रावण माह की पूर्णिमा में मनाया जाता है. इस दिन एक बहन ना केवल आपने भाई के हाथों में रक्षा सूत्र बांधती है बल्कि उनकी लंबी उम्र की कामना भी करती है.

राहुल मिश्रा Fri, 16 Aug 2024-5:52 pm,
1/10

रक्षाबंधन पर सरप्राइज

अगर आपका भाई इस रक्षाबंधन आपसे मिलने के लिए आपके घर आ रहा है तो इस साल आप उन्हें सरप्राइज दे सकते है. आप अपने घर को फूलों और दीयों से सजा सकते हैं या घर में कुछ डीआईवाए कर सकते है. 

2/10

बचपन की क्राफ्ट

आप चाहे तो अपने भाई को अच्छा महसूस कराने के लिए उसकी और अपनी बचपन की तस्वीरें या कोई बचपन की क्राफ्ट को घर में लगा सकती है

3/10

अनोखे तरिकों से सजावट

आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप इस दिन को अपने प्यारे भाई के लिए खास बना सकती है. हमारे कुछ अनोखे तरिकों से आप भी अपने घर की सजावट कर पाएंगी. 

4/10

ताजे फूल

जब भी घर में सजावट की बात आती है, तो आप ताजे फूलों को गलती से भी नहीं बुल सकते. आपको बस इस रक्षा बंधन पर अपने घर के चारों ओर कुछ फूलों की माला लटकानी है.

5/10

कॉफी टेबल

आप अपनी कॉफी टेबल को पीतल के लैंप और सुगंधित मोमबत्तियों से सजा सकते हैं. यह आपके घर को एक ताजा सुगंध से भर देगा. जटिल डिजाइन वाले वॉलपेपर को भी आप दीवार पर सजाने के लिए इस्तमाल कर सकते है. 

6/10

सुंदर दीवार कला

किसी अंधेरी जगह को रोशन करने और अपने कमरे को एक शीघ्र बदलाव देने के लिए इसे सुंदर दीवार कला या पारंपरिक दीवार लैंप के साथ सजाएं.

7/10

शानदार आइडिया

रंगोलियां आपके रक्षा बंधन की सजावट के लिए एक शानदार आइडिया हैं. यदि आपके पास समय नहीं है, तो एक आसान तरिका है जिससे आप फूलों की रंगोली बना सकते है. इतना ही नहीं इन्हें एक साथ रखना भी बहुत आसान है. यह आपकी सजावट में सुंदरता और ताजगी भी जोड़ता है. 

8/10

थालियां सजाना परंपरा

वर्षों से रक्षा बंधन की थालियां सजाना एक पारंपरिक परंपरा बन गई है. रक्षा बंधन की सजावट इसके बिना पूरी नहीं होती. पूजा की थाली को सजाना बहुत सरल है. आप मोतियों, दर्पणों या नाजुक पंखुड़ियों को जोड़कर उसे अच्छे से सजा सकते है. ये सब वो चीजें है जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए. 

9/10

तसवीरों का कोलाज

रक्षाबंधन में एक दिल छू लेने वाली डेकोरेशन दीवार पर बचपन से लेकर जवानी तक की तसवीरों का कोलाज है. जो आपके भाई को ही नहीं बल्कि आपको भी बचपन के सारे पल याद दिला देगी. कैसे आप एक दूसरे की टांग खींचते थे, कैसे एक दूसरे का खाना खा जाते थे, या कैसे एक दूसरे को परेशन किया करते थे.

10/10

रक्षा बंधन की शुभकामनाएं

उम्मीद करते है कि आपको हमारा सुझाव अच्छा लगा होगा और आप इस साल अपने भाई को घर बुलाकर कुछ अलग करेंगे. आपको और आपके भाई को रक्षा बंधन की बहुत सारी शुभकामनाएं

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link