तेजतर्रार IAS मेधा रूपम को मिली ग्रेटर नोएडा सीईओ की कमान, UPSC टापर और तीरंदाजी में रही हैं चैंपियन

उत्तर प्रदेश के तेज तर्रार आईएएस की लिस्ट में शामिल आईएस मेधा रूपम ने ग्रेटर नोए़डा की सीईओ की कमान संभाल ली है. आईएस मेधा रूपम तीरंदाजी में भी चैंपियन रही है. आईएस मेधा रूपम के पिता ज्ञानेश गुप्ता भी आईएएस अफसर हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 27 Jan 2024-11:32 pm,
1/9

सिविल सर्विस परीक्षा

आईएस मेधा रूपम ने  2014 में सिविल सर्विस परीक्षा पास करके आईएएस रैंक प्राप्त की. 

 

2/9

शूटिंग चैंपियनशिप

केरल की स्टेट शूटिंग चैंपियनशिप में मेधा को तीन गोल्ड मेडल भी मिले हैं। हालांकि सिविल सर्विस में आने के बाद उन्होंने शूटिंग छोड़ दी.  

3/9

दिल्ली से ग्रेजुएशन

मेधा रूपम ने 2008 में 12वीं करने के बाद दिल्ली से अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट की. मेधा शूटिंग का भी शौक रखती है. इसीलिए उन्होंने 10 मीटर की एयर रायफल पीपी साइट में ट्रेनिंग ली.

 

4/9

केरल से हुई पढ़ाई

मेधा का जन्म तो आगरा में हुआ लकिन उनकी प्रारंभिक पढ़ाई केरल से हुई. ऐसा इसलिए क्योकिं उनके पिता जी की पोस्टिंग उस समय केरल में थी.

 

5/9

पिता जी भी आईएएस

आईएस मेधा रूपम के पिता जी भी आईएएस अफसर है. आईएस मेधा रूपम के पिता जी का नाम ज्ञानेश गुप्ता है. 

6/9

IAS मेधा रूपम

IAS मेधा रूपम ने हापुड़ के डीएम पद भी काम संभाला है. मेधा ने 24 फरवरी 2023 में ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ का पद संभाला था.

 

7/9

आगरा की मेधा

आगरा की रहने वाली मेधा रूपम साल 2014 बैच की आईएएस अफसर हैं. उनका उत्तर प्रदेश के तेज तर्रार आईएएस अफसरों की लिस्ट में शामिल है. 

 

8/9

नोएडा प्राधिकरण

दरअसल ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के वर्तमान सीईओ रवि कुमार एनजी कुछ दिनों के लिए छुट्टी पर गए हुए हैं. इसीलिए IAS मेधा रूपम कुछ दिनों के लिए इस पद पर कार्य करेंगी.

 

9/9

आईएएस मेधा रूपम

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण में सीईओ की जिम्मेदारी आईएएस मेधा रूपम संभालने वाली है। मेधा रूपम को अतिरिक्त सीईओ का पद दिया गया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link