Vastu Tips For New Year 2024: न्यू ईयर पर घर लें आएं ये लकी चीजें, पूरे साल रहेंगे मालामाल और खुशहाल

साल 2023 खत्म होने वाला है और दो दिन बाद नए साल 2024 की शुरुआत हो जाएगी. हर व्यक्ति को नए साल से नई उम्मीदें होती है. सभी चाहते हैं कि आने वाला साल पिछले वर्ष से बेहतर गुजरे. नया साल सुख-शांति और बिना किसी समस्या के बीते. अगर आप भी ऐसी ही कामना रखते हैं तो वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय कर सकते हैं. वास्तु शास्त्र में कुछ चीजें बताई गई हैं, जिन्हें नए साल पर घर लाने से आपका पूरा साल अच्छा और सुकून भरा बीतेगा. इसके साथ ही मां लक्ष्मी की आप पर कृपा बनी रहेगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 30 Dec 2023-12:32 am,
1/8

शंख

शंख को धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है. नए साल पर घर में शंख लाएं. इससे आपके जीवन की सारी समस्याएं दूर होंगी. साथी ही बिजनेस, कारोबार में भी तरक्की होने लगेगी.  

2/8

तुलसी का पौधा

सनातन धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है. धार्मिक मान्यता है कि जिस घर में तुलसी का पौधा होता है, वहां किसी चीज की कमी नहीं रहती है. ऐसा घर धन-धान्य से परिपूर्ण रहता है. अगर आपके घर में तुलसी का पौधा नहीं है तो नए साल के मौके पर जरूर ले आएं.

 

3/8

मोर पंख

नए साल पर मोर पंख घर में लाए. ऐसा करना शुभ होता है. मोर पंख रखने से घर में सदैव मां लक्ष्मी का वास होता है. वास्तु शास्त्र की माने तो मोर पंख से नकारात्मकता नहीं आती. इसके अलावा आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

4/8

चांदी का हाथी

नया साल पर अपने घर में चांदी का हाथी जरूर लेकर आएं. इसके प्रभाव से राहु और केतु के दुष्प्रभाव से बचा जा सकता है. साथ ही व्यापार और नौकरी में तरक्की होती है. 

 

5/8

लाफिंग बुद्धा

नए साल पर घर में लाफिंग बुद्धा लेकर आ सकते हैं. लाफिंग बुद्धा को हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में ही रखना शुभ होता है. इससे धन से जुड़ी समस्याएं खत्म होती हैं. 

 

6/8

धातु कछुआ

नए साल के मौके पर घर में चांदी, पीतल या कांसे की धातु से बना कछुआ लाकर उत्तर दिशा की ओर रखें. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा खत्म होती है. साथ ही मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

 

7/8

नारियल

सनातन धर्म में नारियल का इस्तेमाल पूजा-पाठ में किया जाता है. यह बेहद शुभ माना जाता है. नए साल पर एक छोटा नारियल ले आएं और उसे लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

 

8/8

डिस्क्लेमर

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link