वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन के काशी दौरे पर हैं. इस दौरान उन्होंने रविवार यानी 17 दिसंबर को कटिंग मेमोरियल ग्राउंड में विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत लगे वाराणसी स्मार्ट सिटी के स्टॉल का अवलोकन किया. साथ ही वाराणसी स्मार्ट सिटी के अंतर्गत यूनिफाइड टूरिस्ट पास सिस्टम और वाराणसी वेब पोर्टल का डेमो भी देखा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम ने किया मॉडल का अवलोकन 
पीएम नरेंद्र मोदी ने “काशी” के माध्यम से दर्शनार्थियों, श्रद्धालुओं और स्थानीय निवासियों को मिलने वाली जानकारियों का विवरण भी जाना. प्रधानमंत्री ने नमो घाट परियोजना के मॉडल का भी अवलोकन किया.  डॉ. डी0 वासुदेवन ने प्रधानमंत्री को नमो घाट की समस्त सुविधाओं और संसाधनों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. 


वाराणसी वेब पोर्टल 
प्रधानमंत्री ने इस सिस्टम के माध्यम से भविष्य में वाराणसी के अन्य सुविधाओं की बुकिंग की कार्यप्रणाली को भी समझा. साथ ही उन्होंने वाराणसी वेब पोर्टल “काशी” का भी अवलोकन किया. जनसंपर्क अधिकारी शाकंभरी नंदन सोंथालिया ने वाराणसी वेब पोर्टल “काशी” के यूजर मॉड्यूल से प्रधानमंत्री को अवगत कराया. 


यूनिफाइड टूरिस्ट पास
नगर आयुक्त/मुख्य कार्यकारी अधिकारी अक्षत वर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यूनिफाइड टूरिस्ट पास के यूजर मॉड्यूल के बारे में बताया. यूनिफाइड टूरिस्ट पास सिस्टम के माध्यम से प्रधानमंत्री का पहला पास बनाकर उन्हें दिया गया.