सुनील सिंह/संभल : संभल में आरएलडी (RLD) नेता अकीलुर्र रहमान खा की मीट की फैक्ट्री को प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने सील कर दिया है. इससे पहले प्रदूषण नियंत्रण विभाग की ओर से फैक्ट्री को बंद करने को लेकर नोटिस जारी किया गया था. फैक्ट्री बंद न करने पर सील की कार्रवाई की गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह है पूरा मामला 
दरअसल, आरएलडी नेता अकीलुर्र रहमान खा की चिमियावली गांव स्थित अल रहमान फ्रोजन मीट फैक्ट्री पर किसानों ने आरोप लगाया था कि खेतों में खून मिला प्रदूषित पानी बहाया जा रहा है. इस पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने भी प्रदूषण फैलाने का दोषी पाया था. 


जांच में मिलीं खामियां 
मुरादाबाद टीम ने जांच में पाया कि ईटीपी बुक ठीक तरह से मेनटेन नहीं किया गया था. साथ ही अल रहमान फ्रोजन फैक्ट्री द्वारा जल एवं वायु प्रदूषण की नियम और शर्तों का उल्‍लंघन किया जा रहा था. इसके बाद प्रदूषण नियंत्रण विभाग की ओर से 26 सितंबर को मीट फैक्ट्री को तत्‍काल बंद करने का नोटिस जारी किया गया था. 


बसपा शासन काल में मंत्री रहे 
कई बार शिकायतें मिलने के बाद मीट फैक्ट्री बंद न होने पर पानी और बिजली सप्‍लाई भी रोक दी गई थी. आरोप है कि नोटिस के बाद भी फैक्ट्री का संचालन हो रहा था. समय से जवाब न मिलने के बाद फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. बता दें कि आरएलडी नेता अकीलुर्र रहमान खा बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रह चुके हैं. बता दें कि इससे पहले एक लाख के इनामी पूर्व एमएलसी और बसपा नेता रहे हाजी इकबाल पर कार्रवाई की गई थी. 


Watch:"चाहे वो घंटाघर हो या चौराहे, हर जगह सांड" अखिलेश यादव ने सुनाया यूपी के सांडों का आंखों देखा हाल