Prayagraj News : माफ‍िया अतीक अहमद के अवैध साम्राज्‍य पर कार्रवाई जारी है. इस बीच अतीक अहमद की सिविल लाइंस में बेशकीमती जमीन का खुलासा हुआ है. सिविल लाइंस में माफिया अतीक अहमद ने 2 करोड़ 85 लाख रुपये की जमीन को महज 14 लाख रुपये में अपने नाम करवा ली थी. इतना ही नहीं इसे फ्री होल्ड करवाकर मकान बनवा लिया था. अतीक की मौत के बाद कुछ लोगों ने सिविल लाइंस स्थित बेशकीमती जमीन पर कब्‍जा करने की कोशिश की. इसके बाद जब गोपनीय तरीके से जांच की गई तो पता चला कि ये जमीन अतीक अहमद ने मामूली दामों में खरीद ली थी. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिविल लाइंस में जमीन का खरीद फरोख्‍त 
बताया गया कि साल 2006 में सिविल लाइंस स्थित एमजी मार्ग पर अब्‍दुल रब नामक व्‍यक्ति ने जमीन खिलवाई थी. उस वक्त जमीन नजूल की थी, मगर बाद में माफिया अतीक अहमद ने फ्री होल्ड करवा लिया था. इसके बाद उस पर मकान बनवाकर किराए पर दे दिया था. बाद में पता चला कि इस मकान का नक्‍शा भी पास नहीं करवाया गया था. इसके बाद प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने इस मकान को जमींदोज कर दिया था.  


कुछ लोग कब्‍जा करने की कोशिश कर रहे थे 
पिछले दिनों कुछ लोगों ने अतीक अहमद की इस जमीन पर कब्जा करने के मकसद से मलवा उठवाने लगे. जानकारी होने पर गोपनीय जांच शुरू की गई. जांच में पता चला कि माफ‍िया अतीक अहमद ने कई साल पहले बेशकीमती जमीन को बहुत कम मूल्य पर अपने नाम करवाया था. बताया गया कि माफिया अतीक ने दबंगई और रसूख के बल पर करोड़ों की जमीन को हथियाया था. साल 2020 में गैंगस्टर के तहत पुलिस ने कुर्की की थी. 


उमेश पाल हत्‍याकांड में नाम सामने आया था 
बता दें कि उमेश पाल हत्‍याकांड में माफ‍िया अतीक अहमद और अशरफ का नाम सामने आया था. उमेश पाल हत्‍याकांड में अतीक को अहमदाबाद की जेल से प्रयागराज लाया गया था. वहीं, अशरफ को बरेली जेल से प्रयागराज लाया गया था. दोनों की पुलिस रिमांड में गोली मारकर हत्‍या कर दी गई थी. पुलिस ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था. 


यह भी पढ़ें : Ghaziabad News: टाटा स्टील के बिजनेस हेड की चाकू घोप कर हत्या, कोलकाता से गाजियाबाद खींच लाई मौत