मोहम्मद गुफरान/प्रयागराज: सोशल मीडिया पर माफिया अतीक अहमद और उसके परिवार की तारीफ करने वाला अदनान नाम का युवक पुलिस की गिरफ्त में आ गया है. धूमनगंज पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर शांति भंग के आरोप में चालान कर दिया है. इस कार्रवाई से उन लोगों में खलबली मच गई है, जो सोशल मीडिया पर अतीक जैसे अपराधियों की महिमा मंडन करने में लगे रहते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल साइट्स पर की तारीफ
दरअसल, पुलिस को जानकारी मिली थी कि अदनान नाम का एक युवक अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर माफिया अतीक और उसके बेटों के वीडियो साझा कर रहा है. आरोप है कि अदनान ने दो दिन पहले अतीक के बेटे उमर की लखनऊ कोर्ट में पेशी का वीडियो भी सोशल साइट्स पर अपलोड किया था. इन वीडियो और पोस्ट्स में अदनान ने अतीक की तारीफ करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं, जो शांति व्यवस्था में खलल डाल सकती थीं.


शांति भंग की धाराओं में चालान
धूमनगंज पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अदनान को गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ शांति भंग की धाराओं में चालान किया गया है. पुलिस का कहना है कि अदनान जैसे लोगों की वजह से समाज में गलत संदेश फैलता है और अपराधियों का महिमामंडन होता है, जो कि कानून व्यवस्था के लिए गंभीर खतरा है.


भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट्स पर पुलिस की नजर
पुलिस ने बताया कि त्योहारी सीजन में सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक पोस्ट्स पर नजर रखी जा रही है. पुलिस की स्पेशल टीम ऐसे पोस्ट्स पर नजर रख रही है, जो किसी भी प्रकार की हिंसा, उकसावे, या आपसी मतभेद को बढ़ावा देने का प्रयास करते हैं. पुलिस का मानना है कि सोशल मीडिया का दुरुपयोग समाज में हिंसा और असंतोष फैला सकता है, इसलिए सख्ती बरती जा रही है.


पुलिस की चेतवानी 
इस मामले के बाद प्रयागराज पुलिस ने साफ किया है कि किसी भी अपराधी या माफिया की तारीफ और महिमामंडन को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जो लोग सोशल साइट्स पर ऐसी हरकतों में शामिल पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. इस घटना के बाद पुलिस ने सोशल मीडिया यूजर्स को चेतावनी दी है कि वे किसी भी तरह के आपत्तिजनक पोस्ट से बचें, खासकर ऐसे पोस्ट से जो समाज में तनाव पैदा कर सकते हैं.


यह भी पड़ें : Prayagraj: 800 गरीब बच्चों ने यूपी के सबसे बड़े मॉल की खरीदारी, वंदेभारत में बैठ प्रयागराज से लखनऊ पहुंचे


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Prayagraj Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!