फर्रुखाबाद: उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं को लेकर प्रशासन पूरी तैयारियां कर चुका है. प्रदेश की जेलों में आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदियों ने भी इस बार शिक्षा की इस मशाल को जलाए रखने के लिए बोर्ड के फार्म भरे थे. इस बार की बोर्ड परीक्षा में एक दर्जन अपराधी शामिल होंगे. जिसमें 5 कैदी इंटरमीडिएट और 7 हाई स्कूल की परीक्षा देंगे. इनके लिए फतेहगढ़ सेंट्रल जेल को परीक्षा केंद्र बनाया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य को फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार का परीक्षा प्रभारी बनाया गया है. 18 फरवरी से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए सभी केंद्रों पर प्रश्न-पत्र और कॉपियां पहुंचा दी गई हैं.कैदियों की सुरक्षा व्यवस्था के को लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है. इस बार वेबकास्टिंग के माध्यम से जिला विद्यालय निरीक्षक के कार्यालय से परीक्षा केंद्रों पर नजर रखी जाएगी.


जिलाधिकारी का कहना है कि 60 केंद्र फर्रुखाबाद में बनाए गए हैं, जिसमें एक केंद्र केंद्रीय कारागार भी है. इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं. स्टैटिक मजिस्ट्रेट से लेकर सचल दल भी तैनात कर दिए गए हैं. पुलिस कर्मी अपने-अपने क्षेत्रों में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील केंद्रों पर पहुंचकर परीक्षाओं को सकुशल खत्म करवाने का काम करेंगे.