लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने कोरोना संक्रमितों के आंकड़े पर मुख्यमंत्री योगी(Yogi Aditynath) के एक बयान और सरकारी रिकॉर्ड में दिखाई गई संख्या को लेकर सवाल खड़े किए हैं. कांग्रेस की ओर से सीएम योगी का वो बयान ट्वीट किया गया है कि जिसमें वो कोरोना संक्रमण की पुष्टि वाले प्रवासियों का प्रतिशत बता रहे हैं. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी इस मसले पर योगी सरकार पर सवाल दागे हैं.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोमवार को ताबड़तोड़ ट्वीट करते हुए प्रियंका गांधी ने लिखा कि सरकार के आंकड़ों के अनुसार लगभग 25 लाख लोग यूपी वापस आ चुके हैं. मुख्यमंत्री योगी के बयान के आधार पर इनमें से महाराष्ट्र से लौटे 75%, दिल्ली से लौटे 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं.


प्रियंका गांधी ने पूछा कि क्या मुख्यमंत्री का मतलब है कि उत्तर प्रदेश में 10 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हैं? मगर सरकार के आंकड़े तो संक्रमण की संख्या 6228 बता रहे हैं. सीएम योगी के बताए गए आंकड़े का आधार क्या है? लौटे हुए प्रवासियों में संक्रमण का ये प्रतिशत कहां से आया? यदि ऐसा है तो इतने कम टेस्ट क्यों हो रहे हैं? या ये आंकड़े उत्तर प्रदेश सरकार के अन्य आंकड़ों की तरह ही अप्रमाणित और गैर जिम्मेदार हैं?


योगी सरकार को घेरते हुए प्रियका ने लिखा, ''अगर मुख्यमंत्री के बयान में सच्चाई है तो सरकार पूरी पारदर्शिता के साथ टेस्टिंग, संक्रमण के डेटा और अन्य तैयारियों को जनता से साझा करे और यह भी बताए कि संक्रमण पर काबू पाने की क्या तैयारी है?''