इलाहाबाद:  रेल यात्रियों की सुविधा के लिए रेल प्रशासन आगामी 10 मई से इलाहाबाद और आनंद विहार टर्मिनल के बीच हमसफर एक्सप्रेस का नियमित परिचालन शुरू करने जा रहा है. यह ट्रेन पूरी तरह से एलएचबी कोचों से युक्त होगी और इसमें जीपीएस आधारित यात्री सूचना प्रणाली होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उत्तर मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी गौरव कृष्ण बंसल ने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस का उद्घाटन 9 मई को किया जाएगा. हालांकि नियमित परिचालन 10 मई से होगा. गाड़ी संख्या 22438 हमसफर एक्सप्रेस 10 मई से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनल से रात 10:20 बजे छूटेगी और अगले दिन सुबह 6:15 बजे इलाहाबाद पहुंचेगी.


इसी तरह, गाड़ी संख्या 22437 हमसफर एक्सप्रेस 12 मई से प्रत्येक सोमवार, बुधवार और शनिवार को रात 10:20 बजे इलाहाबाद से छूटेगी और अगले दिन सुबह 6:10 बजे आनंद विहार टर्मिनल पहुंचेगी.


इलाहाबाद और आनंद विहार टर्मिनल के बीच हमसफर एक्सप्रेस का ठहराव केवल एक स्टेशन- कानपुर स्टेशन पर रात 12:40 बजे होगा. उन्होंने बताया कि हमसफर एक्सप्रेस में वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 18 डिब्बे होंगे. साथ ही इसमें ब्रेल संकेतों की भी सुविधा होगी.


(इनपुट- भाषा)