Aaj Ka Rashifal 14 September 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 14 सितंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि:मेष राशि के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. आज आपको मेहनत का फल कम मिलेगा. कामकाज ठीक रहेगा. शाम को किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है.आज स्वास्थ्य अच्छी रहेगी. जरूरतमंद लोगों की मदद करने में खुशी होगी.


वृषभ राशि:वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. छात्रों को आज कुछ नया सीखने को मिलेगा. बिजनेस में धन लाभ हो सकता है. सेहत भी ठीक रहेगी. पारिवारिक माहौल खुशनुमा रहेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. छात्रों के लिए मेहनत का दिन है. आज काम में  दिल और दिमाग खुला रखें. कोई नया वित्तीय सौदा अंतिम रूप लेगा. परिवार में खुशियां मिल सकती हैं. आज के दिन गुस्से पर काबू रखें.


कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन थोड़ा उतार -चढ़ाव वाला रहेगा. काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. आज अपने गुस्से पर काबू रखें, बात बिगड़ सकती है.  अत्यधिक खर्च के कारण आर्थिक तंगी हो सकती है. ऑफिस में तनाव हो सकता है.


सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. छात्रों पढ़ाई के लिए दूसरे शहर जा सकते हैं. कामकाज मध्यम दिखाई दे रहा है. ऑफिस का माहौल दोस्ताना रहेगा. सेहत का ख्याल रखें. लव लाइफ ठीक रहेगी. बाहर का खाना खाने से बचें.


कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. अटके हुए पैसे मिल सकते हैं.  आर्थिक सुधार के चलते कर्ज से मुक्ति मिलेगी. कहीं पर कैसा भी निवेश करने से पहले अच्छे से सोच विचार करें. परिवार के साथ समय गुजारें.


तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन मध्यम है.  रियल एस्टेट कारोबार में निवेश करना फायदेमंद साबित हो सकता है. आज छात्रों को मेहनत का फल मिल सकता है. ऑफिस में काम का बोझ रहेगा. नौकरी के आकर्षक अवसर मिल सकता है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. पति-पत्नी शाम को एक साथ अच्छा समय गुजारेंगे. नौकरी भी ठीक ठाक है. आज खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं. ऑफिस में नई जिम्मेदारी मिल सकती है.  विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है. संतान पक्ष से शुभ समाचार मिल सकता है.


धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन उथल-पुथल भरा रहेगा. कामकाज ठीक रहेगा. परिवार में किसी बात को लेकर तनाव हो सकता है. आज के दिन गुस्से पर काबू रखें, किसी से झगड़ा हो सकता है. आर्थिक संकट से बचने के लिए बजट निर्धारित करें. सेहत ठीक रहेगी.


मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन नॉर्मल रहेगा. परिवार में कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है. आज के दिन किसी को उधार नहीं दें, पैसा फंस सकता है. नए मकान का निर्माण कर सकते हैं.  नौकरी में नए अवसर मिल सकते हैं.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन शानदार रहेगा. परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा. आज छात्र मेहनत करेंगे, सफलता मिलेगी. लव लाइफ बढ़िया रहेगी. किसी  पुराने दोस्त से आज मुलाकात होगी जो बहुत बढ़िया रहेगी. ऑफिस में काम की सराहना होगी. धन लाभ हो सकता है.


मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. आज आप सेहत का ध्यान रखें. किसी से बुरा व्यवहार न करें. मां की सेहत का ख्याल रखें. शाम को कोई अच्छी खबर मिल सकती है.  परिवार में खुशियां रहेगी. शाम को परिवार के साथ घूमने जा सकते हैं.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!


 


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान