Aaj Ka Rashifal 3 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 4 अक्टूबर, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन परेशानी भरा हो सकता है. सेहत ठीक रहेगी, खानपान का ध्यान रखें. आज गाड़ी चलाने से बचें, समय ठीक नहीं है. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन ठीक-ठाक रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा, काम के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं. शाम को घूमने का प्लान बनाएंगे. लव लाइफ ठीक रहेगी. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है.


वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन खर्चीला रहेगा. कोई व्यर्थ का खर्चा करना पड़ सकता है. ऑफिस में आज काम ज्यादा रहेगा, जिससे शाम को थकान होगी.  कोई शारीरिक समस्या परेशान कर सकती हैं.बिजनेस में आज का दिन मुश्किल भरा रह सकता है.  परिवार या मित्रों से संबंधित कोई दुखद समाचार मिल सकता है. संतान की तरफ से बेफ्रिक रहेंगे.


मिथुन राशि: इन जातकों के लिए दिन परेशानी वाला रहेगा. शाम को आपका मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है. परिवार और बच्चों के साथ में अधिक से अधिक समय बिताएं. छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. अपने खानपान पर ध्यान दें. कार्यस्थल पर किसी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़ें, बहस हो सकती है. 


कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन ठीक रहेगा.  किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं. किसी समारोह में आपकी पुरानी मित्र से मुलाकात हो सकती है. नौकरी में किसी प्रकार का तनाव हो सकता है. बिजनेस करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा नहीं रहेगा, हानि हो सकती है. शाम को किसी रिश्तेदार का घर में आना हो सकता है. छात्रों के लिए दिन ठीक है.


सिंह राशि:इन जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. शाम को किसी खास से मुलाकात हो सकती है.  व्यापार बहुत अच्छा चलेगा और आपको संतुष्टि भी मिलेगी.छात्रों का मन आज पढ़ाई में लगा रहेगा. आज अपने परिवार के साथ भरपूर समय बिताएंगे. पति-पत्नी साथ घूमने जा सकते हैं. नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन बहुत अधिक मेहनत भरा रहेगा. 


कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन चुनौती वाला रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा.  किसी प्रकार की लंबी यात्रा कर रहे हैं तो आपको थकान हो सकती है . लव लाइफ में विवाद हो सकता है. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाते हैं तो  बड़ा निवेश कर सकते हैं, लाभ हो सकता है.  


तुला राशि: इन जातकों के लिए दिन उथल-पुथल  वाला रहेगा. सेहत का विशेष ध्यान रखें. बाहर के खाने का परहेज करें.  आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं तो प्लान टाल दें, कोई नुकसान हो सकता है. आज किसी को पैसे नहीं दें. अपने जीवन साथी से किसी भी प्रकार के वाद विवाद न करें, बात बढ़ सकती है. आज विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. बिजनेस नरम रहेगा.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. बिजनेस मध्यम दिखाई दे रहा है.  नौकरी में परेशानी हो सकती है. शाम को थकान महसूस करेंगे. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. बिजनसे में किसी सभी संबंधी से आर्थिक मदद मिल सकती है.  सेहत ठीक रहेगी. छात्र बाहर जाने की योजना बना सकते हैं.


धनु राशि: धनु राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. नौकरी में आपके सहयोगी आपका साथ देंगे. बिजनेस में आपको किसी प्रकार की हानि हो सकती है.    आज आप सेल्फ ड्राइव ना करें, कोई दुर्घटना हो सकती है. धनु राशि की महिलाओं को सेहत का ध्यान ऱखना है.  कहीं से कोई दुखद समाचार मिल सकता है,  जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं. 


मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन बहुत शानदार रहेगा. व्यापार ठीक चलेगा, शाम को धन लाभ होगा. परिवार का माहौल  खुशनुमा रहेगा. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. अगर बात करें खर्चे की तो आज ज्यादा हो सकते हैं.


कुंभ राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं, आपके मन को शांति मिलेगी. शाम के समय आपकी तबीयत खराब हो सकती है. किसी से बिना बात कोई विवाद हो सकता है. शेयर मार्केट या सट्टा मार्केट में पैसा लगाना चाहते हैं तो किसी जानकार की सलाह जरूर लें. शाम को घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है.


मीन राशि: मीन राशि के लोगों लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा. मां की सेहत का विशेष ध्यान रखें. आज किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. आज व्यापार में थोड़ा नुकसान हो सकता है.  कहीं पर पैसे का निवेश नहीं करें.  छात्रों के लिए मेहनत का दिन है, पढ़ाई की ओर अधिक ध्यान देना होगा.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान