Aaj Ka Rashifal 8 October ​ 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 अक्टूबर, दिन रविवार है. ये दिन सूर्य देव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. कामकाज ठीक रहेगा, लेकिन शाम को थकान महसूस करेंगे. छात्रों के लिए आज का दिन मस्ती भरा रहेगा. महिलाएं घर की साफ-सफाई में बिजी रहेगी. नया काम भी शुरू कर सकते हैं. बेरोजगारों को रोजगार के मौके मिलेंगे.


वृष राशि: वृष राशि के लिए दिन सही है. दिन शानदार रहने वाला है. शाम को कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं.   भाई-बहन किसी काम को पूरा करने में आपकी पूरी सहायता करेंगे. मां की सेहत का ख्याल रखें.  लवमेट्स बाहर घुमने जाने का मन बनायेंगें. बिजनेस में बरकत होगी.  धन लाभ के भी योग बन रहे है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा.  आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, सोच समझ कर चलें. परिवार में माहौल अच्छा रहेगा.  विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है.  लवमेटस आज थोडा परेशान हो सकते है. सेहत सही रहेगी.


कर्क राशि: कर्क राशि के लोगों के लिए दिन उतार चढ़ाव वाला रहेगा. बिजनेस में सावधानी बरतने की जरूरत है. लव लाइफ और बेहतर होगी, कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं. परिवार के लोगों के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.
आर्थिक स्थिति पर थोड़ा ध्यान रखना चाहिए. वाहन खरीदने से बचें, समय शुभ नहीं दिख रहा है.


सिंह राशि: सिंह राशि वाले जातकों के लिए दिन ठीक रहेगा. कामकाज में उतार-चढ़ाव रहेगा. अपनी बातें किसी से शेयर नहीं करें. खर्चे ज्यादा हो सकते हैं. लवमेटस के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है. स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है , पेट से जुड़ी कोई समस्या हो सकती है. शाम का समय अच्छा जाएगा.


कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए दिन शानदार रहने वाला है. धनलाभ होने के योग बन रहे है. कामकाज ठीक चलेगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. कहीं से कोई उपहार मिल सकता है.  कहीं पर कैसा भी निवेश नहीं करें, अटक सकते हैं. धार्मिक कामों में हिस्सा लेंगे.


तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. मां की सेहत का ख्याल रखें, बीमार हो सकती हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, चोट लग सकती है.  आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. आपके अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. घर की कुछ जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिसे निभाने में आप सफल भी होंगे. 


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. सेहत का ख्याल रखें, बाहर का खाना खाने से बचें. संतान पक्ष से आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे. लव लाइफ अच्छी रहेगी, शाम को डिनर पर जा सकते हैं.  छात्रों के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है.


धनु राशि: इन जातकों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. कारोबार में धन लाभ होगा. शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना होगा. बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा. परिवार में ख़ुशी का माहौल रहेगा. लव लाइफ ठीक रहेगी.  अटके काम पूरे हो सकते हैं.


मकर राशि:मकर राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस मध्यम रहेगा. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी. सेहत नरम रह सकती है. गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें. पैसों के मामले में परेशानी हो सकती है. पारिवारिक रिश्ते अच्छे रहेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. समाज में सम्मान बढ़ेगा. छात्र बाहर जा सकते हैं.  अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है. छात्र किसी काम को पूरा करने के लिये पिता की मदद लेंगे. सेहत ठीक ठाक रहेगी. शाम को धन लाभ हो सकता है.


मीन राशि: मीन राशि के लिए दिन ठीक रहेगा. आज आपको लाभ होगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. शाम को परिवार के साथ घूमने जाएंगे. आज गुस्से पर काबू रखें, बात बढ़ सकती है.  अटका हुआ पैसा वापस मिल सकता है. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान