Aaj Ka Rashifal 23 November 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 23 नवंबर, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि वाले जातकों के लिए दिन सामान्य रहेगा. आज आप सामाजिक गतिविधियों में हिस्सा लेंगे. छात्रों के लिए दिन ठीक है. बिजनेस ठीक रहेगा. आज खर्चे ज्यादा होंगे, सोच समझ कर चलें.


वृषभ राशि: वृषभ जातकों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग हैं. शाम को किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते हैं. अटके काम पूरे होने की संभावना है. सेहत का ध्यान रखें.लव लाइफ बढ़िया चलेगी. व्यापार में आज इनको किसी की वजह से धोखा मिलेगा.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन कुछ उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. बिजनेस बढ़िया चलेगा, कुछ बड़ा फायदा होगा. पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा.  सेहत को लेकर सावधान रहें, बीमार हो सकते हैं.


कर्क राशि: कर्क राशि वाले जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आपकी आज शाम अपने किसी पुराने दोस्त से भेंट होगी, जो अच्छी रहेगी. आज किस्मत का साथ मिल सकता है.  परिवार में खुशहाली आएगी. गाड़ी चलाते समय सावधान रहें.


सिंह राशि: सिंह राशि वाले लोगों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. धन लाभ होगा आज व्यापार में. छात्रों के लिए दिन ठीक है, मेहनत करेंगे. आज किसी को पैसे उधार नहीं दें, फंस सकते हैं. कहीं घूमने का प्लान बनाएंगे. किसी से विवाद करने से बचें, बात बढ़ सकती है.


कन्या राशि: कन्या राशि वालों को आज बिजनेस में सावधान रहने की जरुरत है. कहीं पर निवेश करने से पहले खूब सोचें. आज ऑफिस में कुछ नया करने का अवसर मिलेगा. मां की सेहत का ध्यान रखें, सांस की परेशानी हो सकती है.


तुला राशि: तुला राशि के जातकों के लिए दिन थोड़ा सा तनाव भरा रह सकता है. आज कहीं भी जाने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लें. बिजनेस ठीक चलेगा, दोपहर बाद फायदा होगा. नौकरी में संघर्ष करना पड़ सकता है.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. घर कोई पूजा पाठ भी करवा सकते हैं. छात्रों के लिए आज का दिन मेहनत का है, इसमें सफल भी होंगे. बाहर का खाना खाने से बचें. आज शाम को ससुराल पक्ष से धन प्राप्त हो सकता है.


धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ होगी. अटके काम पूरे हो सकते हैं. बिजनेस मध्यम रहेगा, काम का बोझ ज्यादा रहेगा. परिवार का माहौल खुशियों से भरा रहेगा.


मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन शानदार रहेगा. सेहत ठीक रहेगी, मौसम बदलने के चलते सावधानी रखने की जरुरत हैं. रिश्तेदार और दोस्तों का आज शाम घर पर आना हो सकता है. आझ धन लाभ होगा, या अटके पैसे वापस आएंगे. 


कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा. दोस्तों का आज व्यापार में साथ मिलेगा. अटके काम पूरे होंगे. आज  किसी मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं. सेहत को लेकर असावधान नहीं रहें, बीमार हो सकते हैं. 


मीन राशि: मीन राशि के लोगों के लिए दिन हल्का सा रहेगा. ऑफिस में आज काम ज्यादा रहेगा. सेहत का ध्यान रखें. जीवन में खुशियों का आगमन होगा. महिलाएं आज खरीदारी करेंगी. शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान