Siddhathnagar Hindi News : नवरात्रि के पांचवें दिन, यूपी के सिद्धार्थनगर जिले के गालापुर में स्थित ऐतिहासिक सिद्धपीठ माँ वटवासिनी महाकाली मंदिर में श्रद्धालुओं ने करीब 2 लाख दीप जलाए, जिससे मंदिर परिसर रोशनी से जगमगा उठा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

हजारों भक्तों ने लिया भाग 
धर्म रक्षा मंच द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में हजारों भक्तों ने हिस्सा लिया. कार्यक्रम की शुरुआत भव्य आरती से हुई जिसमें प्रमुख अतिथि हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश प्रभारी और पूर्व विधायक राघवेंद्र प्रताप सिंह, कपिलवस्तु विधायक श्याम धनी राही, और भाजपा जिलाध्यक्ष कन्हैया पासवान उपस्थित रहे. 


श्रद्धालुओं की होती मुराद पूरी  
कार्यक्रम के दौरान माता के जागरण का भी आयोजन किया गया. जिसमें श्रध्दालुओं ने पूरी रात माँ वटवासिनी का गुणगान किया. ऐसा माना जाता है कि यह मंदिर एक सिद्धपीठ है, जहां श्रद्धालु अपनी मुरादों के पूरा होने के लिए माता की आराधना करते हैं. 


इस मौके पर राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम की शुरुआत तीन साल पहले हुई थी और हर साल इसमें श्रद्धालुओं और दीपों की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे आयोजनों से सनातन धर्म को मजबूती मिलती है और इस तरह के धार्मिक आयोजनों के माध्यम से भक्तों में एकजुटता और धर्म रक्षा की भावना प्रबल होती है.


 ये भी पढ़ें- Kanya Puja 2024:10 या 11 अक्टूबर किस दिन करें कन्या पूजन? सही डेट और मुहूर्ते के साथ दूर करें अष्टमी-नवमी का कन्फ्यूजन