Aaj Ka Rashifal 15 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 15 अक्टूबर दिन मंगलवार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष  राशि: मंगलवार का दिन मेष राशि वालों के लिए ठीक रहेगा. लाइफ पार्टनर से गिप्ट मिल सकता है. सेहत ठीक रहेगी. आज युवाओं को किसी विवाद से दूर रहना होगा. आज शाम को किसी काम के चलते आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है. 


वृषभ  राशि: वृषभ राशि के जातकों के लिए 15 अक्टूबर का दिन कुछ भागदौड भरा रहने वाला है. घर में किसी की सेहत बिगड़ सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. किसी पुराने मित्र से मिलकर आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. 


मिथुन  राशि: मंगलवार का दिन मिथुन राशि वालों के लिए बढ़िया रहने वाला है. घर में किसी खास का आना हो सकता है. आपका कोई लंबे समय से रुका हुआ काम पूरा हो सकता है. काम के चलते आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है, जो आपके लिए लाभदायक रहेगी.


कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों के लिए आद का दिन साधारण रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक गुजरेगा. आपकी तरक्की की राह में आ रही बढ़ाएं दूर होंगी. जीवनसाथी से यदि कुछ खटपट चल रही थी, तो वह भी बातचीत के जरिए दूर होगी.


सिंह  राशि: 15 अक्टूबर का दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस में आज का दिन आपके लिए किसी भी विपरीत पस्थितियों में धैर्य बनाए रखने के लिए रहेगा. घर में किसी बात पर विवाद की आशंका है. छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरुरत है.


कन्या  राशि: मंगलवार का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने वाला है. आज राजनीति में कदम बढ़ा रहे लोगों को थोड़ा सतर्क रहना होगा. आपकी किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. समाज में मान सम्मान में वृद्धि होगी. सेहत ठीक है.


तुला  राशि: तुला राशि के लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा.  आपकी प्रॉपर्टी को लेकर कोई डील यदि अटकी हुई थी, तो वह भी फाइनल हो सकती है. नौकरी में तरक्की के योग हैं. लाइफ पार्टनर के साथ घूमने का प्लान बनाएंगे.
सेहत नरम रहेगी.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन आपके लिए मिश्रित रहेगा. कामकाज ठीक चलेगा. युवा अपने करियर पर ध्यान देंगे. आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.


धनु  राशि: आज के दिन धनु राशि के जातकों को  थोड़ा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. आप गाड़ी का प्रयोग सावधानी से करें. युवाओं को अपनी वाणी और व्यवहार पर संयम रखना होगा, नहीं तो उसमें कोई गड़बड़ी हो सकती है. आज किसी को पैसा उधार नहीं दें.


मकर  राशि: मकर राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन ठीक रहेगा. बिजनेस में आपकी कोई अच्छी डील यदि लंबे समय से अटक रही थी, तो वह भी फाइनल हो सकती है. भाई-बहनों का आपको पूरा साथ मिलेगा. आज  माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा.


कुंभ राशि: कुंभ राशि वालों के लिए दिन ठीक है. आज सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को प्रमोशन मिल सकता है.  विद्यार्थियों को पढ़ाई लिखाई पर पूरा ध्यान देना होगा.  ससुराल पक्ष से आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होगी जो अच्छी रहेगी.


मीन राशि: मीन राशि के जातकों के लिए मंगलवार कुछ परेशानी भरा हो सकता है. सेहत खराब हो सकती है. किसी पारिवारिक सदस्य के व्यवहार को लेकर  समस्या हो सकती है. धार्मिक कार्यों के प्रति आपका काफी रुझान रहेगा.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब