Aaj Ka Rashifal 19 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 19 अक्टूबर दिन शनिवार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: शनिवार का दिन मेष राशि के जातकों के लिए बढ़िया रहेगा. नया काम शुरू करने का सोच सकते हैं. अटके पैसे वापस मिल सकते हैं. छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे. किसी बात पर जीवनसाथी से खटपट भी हो सकती है


वृषभ  राशि: शनिवार का दिन वृषभ राशि के लिए सही रहने वाला है. परिवार में किसी की तबीयत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. काम के सिलसिले में भागदौड़ बनी रहेगी. सेहत का ध्यान रखें.


मिथुन  राशि: आज का दिन मिथुन राशि के जातकों के लिए साधारण रहेगा.बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होगी, जो अच्छी रहेगी. आपसे कोई उधार मांग सकता है.


कर्क  राशि: शनिवार का दिन कर्क राशि के लोगों के लिए मिला जुला रहेगा. आपको  बिजनेस के कामो को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. नई गाड़ी खरीदने की  सोच सकते हैं.


सिंह  राशि: 19 अक्टूबर का दिन बढ़िया रहेगा.  आप किसी नए काम की शुरुआत करने की प्लानिंग कर सकते हैं. लव लाइफ में सरप्राइज मिलेगा. बिजनेस में संभल कर सौदा करें. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा.


कन्या  राशि: आज का दिन कन्या राशि के जातकों के लिए साधारण रहेगा. बिजनेस में सावधानी बरतने की जरुरत है. आपकी आर्थिक स्थिति को लेकर आपको कोई महत्वपूर्ण कदम उठाना होगा, जिसके लिए आप किसी से धन उधार भी ले सकते हैं. 


तुला  राशि: शनिवार का दिन तुला राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान देंगे. परिवार में  संपत्ति को लेकर कुछ खटपट हो सकती है. छात्र बाहर पढ़ाई के लिए जा सकते हैं.


वृश्चिक  राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन भाग दौड़ भरा रहने वाला है. ऑपिस में काम का बोझ रहेगा. सेहत ठीक है. नया काम शुरू करेंगे. आज  आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा, चोट की आशंका है.


धनु  राशि: धनु राशि के जातकों के लिए  दिन मिला जुला रहेगा. अटके काम पूरे होंगे. आज युवाओं को अपने गुस्से पर काबू रखना होगा. घर में किसी मेहमान का आना हो सकता है. लव लाइफ ठीक है.


मकर  राशि: शनिवार का दिन मकर राशि के जातकों के लिए शानदार रहेगा. बिजनेस में लाभ होगा, खासकर फुटकर व्यापारियों को. पुराने काम पूरे होंगे. छात्र पढ़ाई पर ध्यान देंगे. पने किसी मित्र की सेहत को लेकर चिंता रहेगी.


कुंभ  राशि: शनिवार का दिन कुंभ राशि के जातकों के लिए ठीक रहेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा. आज आपको यात्रा पर जाना पड़ सकता है.परिवार में माहौल तनाव का हो सकता है.


मीन  राशि: 19 अक्टूबर का दिन साधारण रहेगा. आज किसी को भी पैसे उधार नहीं दे, फंस सकते हैं. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा. माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या समेत इन चार राशि वालों की किस्मत करेगी कमाल, बनेंगे सारे काम, छप्पड़ फाड़ धन वर्षा 


Festival Calendar 2025: होली-नवरात्रि से रक्षाबंधन-दिवाली तक, 2025 में किस दिन होगा कौन सा त्योहार, रविवार को कई फेस्टिवल से छुट्टियां खराब