Aaj Ka Rashifal 11 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 11 April 2024, दिन गुरुवार है. ये दिन विष्णु जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए नवरात्रि कल का दिन ठीक-ठाक रहेगा. नौकरी करने वाले  जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा. आज छोटे व्यापारियों को लाभ हो सकता है. लव लाइफ में कुछ विवाद हो सकता है. परिवार में कोई धार्मिक आयोजन हो सकता है.


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए दिन हल्का रहेगा. परिवार में पैसे की दिक्कत हो सकती है, सोच समझ कर चलें.  ब्लड संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकती है,  ब्लड से रिलेटेड कोई बीमारी सामने आ सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी. 


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए गुरुवार मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज आपके काम की तारीफ होगी. सेहत नरम रहेगी, ठंडी चीजों के सेवन से बचे . बिजनेस भी ठीक  चलेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक आयोजन में शामिल हो सकते है. घर में किसी बात पर विवाद हो सकता है.


कर्क राशि: कर्क राशि वालों के लिए 11 अप्रैल का दिन निम्न से मध्यम रहेगा. ऑफिस में काम का बोझ ज्यादा रहेगा.  नौकरी में बहुत अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. शाम को तबीयत खराब हो सकती है. नवरात्रि में किसी गरीब की मदद करें.


सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन मध्यम रहेगा.  नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कोई अच्छी सूचना मिल सकती है. युवा और छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. छोटे बच्चों को चोट लग सकती है. लव लाइफ ठीक चलेगी.


कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए गुरुवार ठीक रहेगा. शाम को सेहत नरम रहेगी. परिवार में किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है.आज भविष्य को लेकर आप अपने पार्टनर के साथ चर्चा करेंगे. बच्चों की तरफ से आज चिंतित रहेंगे. शाम को परिवार में किसी खास का आना होगा.


तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. बिजनेस भी ठीक ठाक चलेगा. युवा वर्ग अपने करियर पर फोकस रखें. आज शाम को दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं.
छात्र पढ़ाई के सिलसिले में बाहर जा सकते हैं.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. बैंक से जुड़े लोगों को कोई खुशखबरी मिल सकती है. सेहत का ध्यान रखें, खराब हो सकती है. बिजनेस में पैसे की परेशानी  हो सकती है, सोच समझ कर फैसले लें. लव लाइफ ठीक चलेगी.


धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए दिन सामान्य रहेगा. घर में शाम को मेहमान का आना हो सकता है. सेहत को लेकर अधिक सावधान रहना होगा, नुकीले औजारों से चोट लग सकती है. युवा जातक को अपने अड़ियल स्वभाव को त्यागना होगा. नौकरी में कुछ परेशानियां आ सकती है.


मकर राशि: मकर राशि के लिए दिन हल्का रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा. सेहत नरम रहेगी. आज बिजनेस में पैसे की परेशानी हो सकती है. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.  जीवनसाथी के साथ आपके तालमेल बने रहेंगे.


कुंभ राशि: कुंभ जातकों के लिए नवरात्रि का तीसरा दिन मिला जुला रहेगा. परिवार में शांति रहेगी.सेहत का ध्यान रखें,पैरों में दर्द और पैरों में सूजन की शिकायत हो सकती है. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. नया घर खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी रुक जाएं, समय ठीक नहीं है.


मीन राशि:मीन राशि वालों के लिए गुरुवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी भी ठीक ठाक चलेगी. शाम को थकान हो सकती है. बिजनेस में लाभ होगा. अटके काम पूरे होंगे. परिवार में सब ठीक रहेगा.


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.