Aaj Ka Rashifal 24 April: 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 24 April 2024, दिन बुधवार है. ये दिन गणेश जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


मेष राशि: मेष राशि वालों के लिए दिन शानदार रहेगा.  आज शादीशुदा जीवन में तनाव हो सकता है, शब्दों की गरिमा का ध्यान रखें. ऑफिस में दिन अच्छा गुजरेगा. आज शाम को किसी रिश्तेदार का घर पर आना हो सकता है. लव लाइफ में तनान पैदा हो सकता है.


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए बुधवार मिला जुला रहेगा. नौकरी और बिजनेस ठीक चलेगा.  नौकरी करने वाले जातकों को आज भाग दौड़ करनी होगी. नौकरी में तरक्की के योग है. परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज आपके जीवन साथी के साथ संबंध बहुत अधिक मधुर रहेगा. समाज में आज आपके परिवार की प्रतिष्ठा बनी रहेगी. आज व्यापार करने वाले जातकों के लिए समय अच्छा रहेगा. ऑफिस में पूरा दिन व्यस्त जाएगा. आज  व्यापारियों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा.


कर्क राशि: कर्क जातकों के लिए दिन मध्यम रहेगा. आज पुराने दोस्तों से मनमुटाव हो सकता है. कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आएंगे.  युवा जातकों का अपने मित्रों के साथ संबंध बहुत अधिक अच्छा रहेगा.  युवा आज अपने करियर को लेकर उलझे रहेंगे. सेहत ठीक रहेगी. लव लाइफ ठीक चलेगी.


सिंह राशि: सिंह राशि वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. आज दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बनाएंगे.  पुराने धन का निवेश किया हुआ पैसा  बहुत अधिक काम आ सकता है. आज आपका दिन बहुत अधिक खर्चीला हो सकता है, थोड़ा हाथ खींच कर चलें. लव लाइफ ठीक चलेगी.


कन्या राशि: कन्या राशि वालों के लिए दिन कुछ तनाव भरा रह सकता है. सेहत ठीक रहेगी, बाहर का खाना खाने से बचें. संतान के भविष्य को लेकर थोड़ा सा चिंतित हो सकते हैं.  व्यापारियों को आर्थिक मामलो में सफलता की प्राप्ति हो सकती है.


तुला राशि: तुला राशि वालों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. आज व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लें. आज घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है. छात्र और युवा पढ़ाई पर ध्यान दें. घर में सुख शांति का माहौल रहेगा.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए बुधवार का दिन बढ़िया रहेगा. सेहत नरम रहेगी. छोटे व्यापारियों को आज मुनाफा होगा. ऑफिस में दिन काम में गुजरेगा. घर में छोटे बच्चे को चोट लग सकती है, ध्यान रखें. घर में धन से संबंधित कोई दिक्कत हो सकती है.


धनु राशि: धनु राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा. छात्रों के लिए दिन अच्छा रहेगा, आज मन पढ़ाई लिखाई में लगा रहेगा. ऑफिस में कुछ तनाव का सामना करना पड़ सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है.


मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहेगा. छात्र अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें, सफल होंगे. युवा वर्ग आज गुस्से पर काबू रखें, झगड़ा हो सकता है. सेहत खराब रह सकती है,सर दर्द थोड़ा ज्यादा हो सकता है.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा.  सेहत खराब हो सकती है, ध्यान रखें. बिजनेस ठीक ठाक चलेगा.  कुंवारों को विवाह प्रस्ताव आ सकते हैं. दोस्तों के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. अविवाहितों की बात करें तो उन्हें विवाह के संबंध में कोई खुशखबरी मिल हो सकती है.  


मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए बुधवार का दिन अच्छा रहेगा. किसी काम के सिलसिले में बाहर जाना हो सकता है. नौकरी बदलने का सोच सकते हैं. आज प्रमोशन के आसार हैं. बिजनेस में धन लाभ होगा.कुंवारों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं, जिससे आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है और परिवार के सदस्य बहुत अधिक आनंदित रहेंगे.


 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.