Aaj Ka Rashifal 26 October 2024: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज  26 अक्टूबर दिन शनिवार है.   


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि वालों को आज कोई जोखिम उठाने से बचना होगा, क्योंकि इससे उनका कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. आपकी संतान भी आपसे किसी बात को लेकर नाराज हो सकती है. 


वृषभ राशि: वृषभ राशि वाले आज किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं. आपको एक के बाद एक खुशखबरी सुनने को मिलेगी और भाई-बहन से यदि कोई अनबन चल रही थी, तो वह भी दूर होगी. ससुराल पक्ष से आपको मान सम्मान मिलेगा. 


मिथुन राशि: आज के दिन मिथुन राशि वालों का दिन अध्यात्म के कार्यों से जुड़कर नाम कमाने के लिए रहेगा. पारिवारिक जीवन खुशनुमा होगा. पार्टनरशिप में किसी काम की शुरुआत आप कर सकते हैं. आपके परिवार में अपनों का पूरा सहयोग मिलेगा.


कर्क राशि: कर्क राशि के जातकों का दिन आज मिला जुला रहने वाला है. आपको गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतने की जरूरत है. अगर आप कार्य क्षेत्र में बदलाव करना चाहते हैं, तो वह आपके लिए अच्छा होगा. स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेंगे. 


सिंह राशि: सिंह राशि वाले मन में कुछ उलझने रहने से परेशान रहेंगे. कार्य क्षेत्र में आपके खिलाफ कोई राजनीति हो सकती है, इसलिए आप किसी षड्यंत्र का हिस्सा न बने. जो जातक प्रेम जीवन जी रहे हैं, वह  परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं. 


कन्या राशि: कन्या राशि के जातकों का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कमजोर रहेगा. व्यापार में आपके छुटपुट लाभ के योग बन रहे हैं. किसी पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में आपको जीत मिलेगी. कुछ जिम्मेदारियां आपको अपनी संतान को देनी होगी. 


तुला राशि: तुला राशि वालों का दिन नौकरी के मामले में अच्छा रहेगा. उनके प्रयास बेहतर रहेंगे. आज किसी सहयोगी से मन की बात को कहने का मौका आपको मिलेगा. किसी पुरानी गलती से आपको सबक लेना होगा. 
   
वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि वालों का दिन चिंताग्रस्त रहने वाला है. कुछ धन डूब सकता है. इसलिए बिजनेस में कोई बड़ी डील फाइनल करने से बचे. अगर आपने शेयर मार्केट में निवेश किया था, तो उम्मीद के हिसाब से आपको फायदा नहीं होगा.


धनु राशि: धनु राशि के जातकों को आज सूझ बूझ दिखा कर चलने की जरूरत है. आपको किसी कानूनी मामले में सावधान रहना होगा. फिर से आप पारिवारिक समस्याओं से परेशान होंगे. किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद आप मिलेंगे.  


मकर राशि: मकर राशि वालों का दिन उत्तम रूप से फलदायक रहेगा. कुछ नए प्रयास रंग लाएंगे. किसी नए मकान की खरीदारी आप कर सकते हैं, जिसके लिए आप लंबे समय से कोशिश कर रहे थे. कार्य क्षेत्र में भी आपको बॉस से शाबासी मिलेगी.


कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातकों का आज मान सम्मान बढ़ेगा. आपके घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है. आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होगी. आपकी संतान उम्मीदों पर खरी उतरेगी, जिससे आपको खुशी मिलेगी. 


मीन राशि: आज का दिन मीन राशि वालों के लिए आज का दिन समस्याएं लेकर आने वाला है. बिजनेस में पार्टनर्स से खटपट होगा, जिससे कोई डील रुक सकती है. आप अपने व्यवहार से परिवार में किसी सदस्य का भी दिल दुखा सकते हैं. 


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


यह भी पढ़ें:  Saptahik Rashifal: कन्या, तुला और मकर राशि के अच्छे दिन शुरू, इन चार राशियों पर पड़ेगी मुसीबत की मार!