Aaj Ka Rashifal 28 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 28 August, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है.  ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष  राशि: मेष राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. समाज में मान बढ़ेगा, पर परिवार में कुछ विवाद हो सकता है. आज सामाजिक कार्य में व्यस्त रहेंगे. ऑफिस में भी कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती है. भगवान की पूजा में मन लगाएं और शाम को दीपक जलाएं.


वृषभ राशि: वृषभ राशि के लोगों के लिए दिन मिला जुला रहेगा. शाम को कोई खुशखबरी मिल सकती है. आज खर्चे ज्यादा हो सकते हैं, सोच समझ कर खर्चा करें. दोस्तों के साथ बाहर घूमने का प्लान बना सकते हैं. खान पान का ध्यान रखें, सेहत खराब हो सकती है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, इसलिए शाम को थकान होगी. किसी धार्मिक कार्यक्रम में परिवार के साथ जा सकते हैं. किसी को आज उधार देने से बचें, पैसे फंस सकते हैं. लव लाइफ में तनाव हो सकता है.


कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन सही रहेगा. काम काज आज ठीक चलेगा. नौकरी में तनाव पैदा हो सकता. किसी के साथ झगड़े में न पड़े, बात बढ़ सकती है. सेहत का ख्याल रखें, बीमार हो सकते हैं.


सिंह राशि: सिंह राशि के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. छात्रों के लिए मेहनत करने का दिन है, सफलता मिलेगी. कहीं पर निवेश कर सकते हैं. कोर्ट-कचहरी के मामले अभी नहीं निबटेंगे.


कन्या राशि: कन्या राशि के लिए दिन मिला जुला रहेगा. बिजनेस ठीक रहेगा. कहीं पर किया गया निवेश फायदा कर सकता है. लव लाइफ ठीक रहेगी. नई गाड़ी खरीदने का प्लान कर सकते हैं.  पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ेगा. 


तुला राशि: तुला राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. आज ऑफिस में काम ज्यादा रहेगा, जिससे थकान हो सकती है. हेक्टिक शेड्यूल रहेगा. धन  लाभ हो सकता है. पेट में परेशानी हो सकती है, ध्यान रखें. घर से बड़ों का आशीर्वाद लेकर निकलें.


वृश्चिक राशि: वृश्चिक राशि के लिए दिन मध्यम रहेगा. बिजनेस में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आपके काम की तारीफ आज ऑफिस में होगी. अटके काम पूरे होंगे. सेहत का ख्याल रखें. भगवान का ध्यान करें.


धनु राशि: धनु राशि के लिए दिन ठीक गुजरेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक है, प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिल सकती है. शाम को पुराने दोस्त का घर में आना हो सकता है. महिलाएं शॉपिंग के लिए जाएंगी. शाम को थकान होगी.


मकर राशि: मकर राशि के लोगों के लिए दिन मध्यम रहने वाला है. किसी धार्मिक कार्य में शामिल होंगे. नौकरी में कुछ तनाव हो सकता है. शाम को परिवार के साथ घूमने जा सकते  हैं. सामाजिक प्रतिष्ठा बनी रहेगी. सुखद पारिवारिक स्थिति का योग दिख रहा है. सेहत ठीक रहेगी.
नौकरी में पदोन्नति के अवसर हैं. सेहत में उदर विकार से कष्ट हो सकता है.


कुंभ राशि:कुंभ राशि के लिए दिन उतार-चढ़ाव वाला रहेगा. छात्रों के लिए दिन ठीक रहेगा. ऑफिस में दिन ठीक रहेगा. बुद्धिचातुर्य से लाभ हो सकता है. बिजनेस ठीक रहेगा. काम में सफलता मिलेगी. किसी भी तरह का काम में जोखिम न लें. बाहर का खाना खाने से बचें.


मीन राशि:मीन राशि के लिए दिन ठीक ठाक रहेगा. समाज में सम्मान बना रहेगा. ये राशि के जातक कला क्षेत्र में यश लेगें. सेहत ठीक रहेगी. धन हानि की संभावना है. किसी भी तरह की यात्रा को टालें.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


WATCH: व्रत के भोग में शामिल करें ये 5 चीजें, कभी महसूस नहीं करेंगे कमजोरी और थकान