Aaj Ka Rashifal 8 january 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 8 जनवरी 2024, दिन सोमवार है. ये दिन शिव जी को समर्पित माना जाता है. इस दिन इनकी विधि-विधान से पूजा-अर्चना की जाती है. ऐसे में आइये जानते हैं कि आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि: मेष राशि के लिए सोमवार का दिन बहुत व्यस्त रहेगा.आज नौकरी करने वाले जातकों को मेहनत के साथ-साथ गुणवत्ता पर भी ध्यान देना होगा. परिवार के साथ समय गुजारें. सेहत का ध्यान रखें. आज समाज में सम्मान मिलेगा.


वृषभ राशि: इन जातकों के लिए 8 जनवरी का दिन ठीक-ठाक रहेगा. ऑफिस में अच्छा माहौल रहेगा. काम ज्यादा हो सकता है. युवा वर्ग अपने काम पर फोकस रखें. आज शाम को किसी रिश्तेदार की तरफ से अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. पैसे की दिक्कत हो सकती है.


मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए सोमवार का दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज कामकाज का बोझ कुछ हल्का रहेगा. कहीं पर पैसा निवेश कर सकते हैं. बिजनेस में लाभ होगा. युवा जातकों को पढ़ने या नौकरी मिलने के लिए विदेश से ऑफर आ सकते हैं. शाम को परिवार के साथ बाहर घूमने जा सकते हैं.


कर्क राशि: कर्क राशि के लिए दिन अच्छा रहेगा. नौकरी वालों का दिन ठीक गुजरेगा. सेहत का ध्यान रखें, मां की तबीयत खराब हो सकती है. छात्र आज अपनी पढ़ाई पर फोकर करें. आईटी सेक्टर में काम करने वाले युवा जातकों को कठिन परिश्रम करना पड़ेगा. सेहत नरम रहेगी.


सिंह राशि: सिंह राशि के लोगों के लिए आज का दिन सही रहेगा. युवा जातकों जो कोई प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी की है तो उसमें आपको सफलता मिल सकती है. ऑफिस में आज थकान होगी. महिलाओं के लिए भी आज थकान का दिन है.आज आपके दोस्ते किसी न किसी रूप में आपकी हेल्प करेंगे.


कन्या राशि: कन्या जातकों के लिए सोमवार का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी में तरक्की के योग दिख रहे हैं. बिजनेस में उतार-चढ़ाव लगा रहेगा. छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. कहीं पर पैसे का निवेश कर रहे हैं तो अभी रूक जाएं. बाहर का खाना खाने से बचें, तबीयत खराब हो सकती है.


तुला राशि: तुला राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा. घर  से बाहर निकलें तो बड़ों का आशीर्वाद लें, काम पूरे हो जाएंगे. नौकरी में प्रमोशन मिल सकता है. आज शाम को किसी बात को लेकर तनाव में रहेंगे. लव लाइफ ठीक चलेगी.


वृश्चिक राशि: इन जातकों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा. बिजनेस ठीक चलेगा, दोपहर बाद लाभ होगाा. अटके हुए पैसे वापस मिल जाएंगे. शाम को किसी पुराने दोस्त से मुलाकात हो सकती है. सेहत का ध्यान रखें. पति-पत्नी साथ में समय गुजारेंगे.


धनु राशि: धनु राशि के लिए 8 जनवरी का दिन मध्यम रहेगा. नौकरी में परिवर्तन के योग हैं. छात्र अपनी पढ़ाई पर फोकस करें. किसी धार्मिक कार्य में शामिल हो सकते हैं. सेहत ठीक रहेगी. परिवार में भी शांति रहेगी.  खानपान का ध्यान रखें.
 
मकर राशि: मकर राशि वाले लोगों के लिए सोमवार का दिन बढ़िया रहेगा. ठेकेदारी से संबंधित कारोबार में आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आज दोपहर बाद आपको किसी बात को लेकर चिंता हो सकती है. परिवार में समय गुजारें, सब ठीक हो जाएगा. खानपान का ध्यान रखें, पेट में दिक्कत हो सकती है.


कुंभ राशि: कुंभ राशि वाले लोगों के लिए आज का ठीक रहेगा. आज ऑफिस में आपके विरोधी हावी होने की कोशिश करेंगे. बिजनेस में फायदा होगा. नौकरी की तलाश कर रहे जातकों को कोई अच्छी सूचना मिल सकती है.सेहत में कब्ज से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती हैं. 


मीन राशि: मीन राशि वालों के लिए आज का दिन मिला जुला रहेगा. नौकरी में थोड़ा सा सावधान रहने की जरुरत है. काम का प्रेशर आज ज्यादा रहेगा. बिजनेस में कोई नई डील कर सकते हैं.  आज गाड़ी चलाने और बाहर की यात्रा करने से बचें, नुकसान हो सकता है. लव लाइफ ठीक  चलेगी.


New Year 2024 Mistake: नए साल के पहले दिन क्या करें और क्या नहीं? यहां जान लें ज्योतिष नियम


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


दिवाली से पहले घर से निकाल फेंके ये अशुभ पौधे, इनमें होता है प्रेत आत्मा का साया!