Weekly Horoscope (15 To 21 April 2024): अप्रैल माह का दूसरा सप्ताह कुछ राशियों के लिए बहुत ही अनुकूल माना जा रहा है. इस सप्ताह सूर्य और शुक्र की मीन राशि में शुभ युति होने से कई राशि के जातकों को फायदा हो सकता है. यहां आगे जानें मेष से मीन तक किस राशि का कैसा रहेगा यह सप्ताह?. नव संवत्सर के इस सप्ताह में ग्रहों की बदली दशा का असर सभी पर पड़ेगा. इसका मेष से मीन तक की सभी राशियों में क्या बदलाव होंगे. यहां पढ़ें इस सप्ताह कैसे रहेगा आपका भाग्य.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह शुभ फलदायी रहेगा. मनोकामनाएं पूर्ण होंगी और अटके हुए काम बनेंगे.  ग्रहों की बदलती दशा से जीवन में सफलता मिलेगी. करियर में तरक्की होगी. विदेश जाने का अवसर भी मिल सकता है. सप्ताह की शुरुआत में आर्थिक तंगी हो सकती है लेकिन बाद में माँ लक्ष्मी की कृपा बरसेगी.


वृषभ 
वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही खास रहेगा. वृषभ राशि के स्वामी शुक्र हैं. और साल के मंत्री शनि के साथ शुक्र की अच्छी मित्रता होती है. इसलिए वृषभ राशि वालों के लिए आने वाला सप्ताह शुभ है. इस राशि में गुरु का गोचर होने वाला है. घर में कोई मंगल कार्य सिद्ध होगा. धातु से जुड़े व्यपार में वृद्धि होगी धर्म और कर्म के काम में मन लगेगा. शनि और गुरु की ओर से खास तोहफा मिल सकता है.


मिथुन राशि
मिथुन राशि के लिए आने वाला सप्ताह शुभ साबित हो सकता है. करियर में ने ऊंचाई मिलेगी.  परिवार और दांपत्य जीवन में मधुरता बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. व्यापार में तरक्की होगी.  समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. 
इस साल भाग्‍य से आप जितनी उम्मीद करेंगे उससे बढ़कर ही आपको मिलेगा.  काम पर फोकस बनाए रखें. 


कर्क राशि
कर्क राशि के स्वामी चंद्रमा है.  आपकी राशि पर शनि की ढैय्या का प्रभाव है. इस प्रभाव से आपको थोड़ी राहत मिलेगी और आपको आपकी मेहनत का फल सामने आएगा,  शनि देव के साथ ही चंद्रमा आपके लिए सफलता की नई राह खोलेंगे, इसका असर सबसे ज्यादा आपकी आर्थिक स्थिति पर बढ़ेगा. करियर में थोड़ी और मेहनत के  बाद मनचाही सफलता मिलेगी. सप्ताह की शुरुआत में ही रोजगार के अवसर मिलेंगे और पद्दोनत्ति भी हो सकती है. 


सिंह राशि
सिंह राशि के लिए यह सप्ताह मिला जुला परिणाम देने वाला रहेगा. हालांकि नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे, लेकिन संबंधों में खटास आ सकती है.  जीवनसाथी के साथ संबंधों को अच्छा बनाकर रखने की कोशिश करें और सेहत का विशेष ध्यान रखें. करियर में सामान्य गति से तरक्की मिलेगी.


कन्या राशि
कन्या राशि के लिए आने वाला हफ्ता मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा, पूरे सप्ताह उतार चढाव देखने को मिलेगा.   सेहत पर खास ध्यान देने की जरूरत है. शनिदेव की कृपा से नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे और तरक्की होगी. पढाई में अच्छे परिणाम सामने आएँगे. वैवाहिक जीवन में राहु और केतु के प्रभाव से समस्याएं बढ़ेंगी. सूझ बूझ से निर्णय लें. 


तुला राशि
तुला राशि के लिए समय शुभ फलदायक है. कुंडली में गुरु की दशा मजबूत स्थिति में है. इससे  आय के नए स्रोत बनेंगे. भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके चलते पुराने निवेश से लाभ मिलेगा और शेयर बाजार और बिजनेस में भी लाभ मिल सकता है. अगर नौकरी या कारोबार में कोई बदलाव के लिए प्रयास कर रहे हैं तो आपको इस कार्य में सफलता मिलेगी. संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. 


वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए यह सप्ताह खुशिया लेकर आ रहा है.आर्थिक तंगी को दूर होगी, जिसके चलते भौतिक सुख-सुविधाओं में विस्तार होगा. नौकरीपेशा लोगों के पदोन्नति के योग बनेंगे. व्यापारी हैं तो कोई नय व्यापार प्रारंभ कर सकते हैं. पढाई में मन लगेगा. संबंधों को समय और प्यार देकर मजबूत बनाए रखें.  लंबी यात्रा का योग है. 


धनु राशि
धनु राशि के जातक बहुत सकारात्मक महसूस करेंगे. नौकरी और करियर में मनचाही सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. नौकरी और व्यापार दोनों में लाभ होगा. दांपत्य जीवन में आ रही परेशानी समाप्त होगी और रिश्ते में सुधार होगा. धार्मिक कार्यों में रूचि बढ़ेगी. 


मकर राशि
आने वाला सप्ताह मकर राशि वालों के लिए भी खुशियां ला रहा है. इसे राशि के जातकों का लोगों से संबंध बेहतर होंगे. निवेश से लाभ होगा.  नौकरी में सावधानी से कार्य करना होगा. किसी के षड़यंत्र का शिकार न बनें.  प्रॉपर्टी से जुड़े मामले सुलझेंगे और मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. जीवन में  सुख और शांति बढ़ेगी. रिश्ते बेहतर होंगे.  


कुंभ राशि
कुम्भ राशि के जातकों के लिए समय शुभ है. आपकी राशि के स्वामी शनि है और शनि इस वर्ष के मंत्री है. शनिदेव का विशेष आशीर्वाद मिलने के कारण आपके जीवन में कुछ नया होने वाला है. नौकरी और व्यपार के जरिये मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी. रिश्तों में मधुरता आएगी.  


मीन राशि
मीन राशि के लिए मंगल सहयोगी हो सकता है. इसके प्रभाव के चलते नौकरीपेशा जातकों को कार्यस्थल पर सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. व्यापार में सावधानी पूर्वक फैसला लें. धार्मिक यात्रा के भी योग बन रहे हैं. सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी और परिवार का सहयोग प्राप्त होगा.


Disclaimer:इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.