According To Vastu shastra: वास्तु शास्त्र ज्योतिष शास्त्र का अभिन्न और महत्त्वपूर्ण हिस्सा है. घर की बनावट, घर का मुख्य द्वार और घर में रखी एक एक चीज से घर का वास्तु प्रभावित होता है. इसका सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह का असर होता है. कभी कभी एक नहीं अनेक कारणों से वास्तु बिगड़ जाता है और वास्तु दोष लग जाता है. कई बार तो इसका उपाय इतना सरल होता है कि इसमें पैसे भी खर्च नहीं होते. इसका असर बेहद लाभकारी होता है. घर में स्वास्थय और धन से जुडी सभी समस्यायें समाप्त हो जाती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन दिनों जमकर बारिश हो रही है. इस बारिश के पानी से घर का वास्तु ठीक कर सकते हैं. बारिस का मौसम किस्मत चमकाने का मौसम बन सकता है. बारिश के पानी के वास्तु उपाय से शारीरिक, मानसिक और आर्थिक लाभ होता हैं. इन बूंदों से आपको अपार सुख समृद्धि और खुशहाली प्राप्त होगी. ऐसे करें इन आसान उपायों को. 


ये भी पढ़ें- Sawan Shivratri 2023: नीलकंठ मंदिर में उमड़ रहा है शिवभक्तों का सैलाब, लाखों भक्त कर रहे हैं जलाभिषेक


कर्ज से छुटकारा पाने के लिए - किसी ताम्बे के बर्तन में बारिश का साफ पानी भर दें. पानी किसी ऐसी जगह पर न भरें जहां गंदगी हो या छीटें पड़ते हों. अब इस साफ पानी को हनुमान जी के सामने रखें. पानी को 21 या 51 दिन तक वहीं पर रहने दें और इस दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करते रहें. पाठ पढ़ने के बाद इस पानी के छिड़काव करें. धन लाभ के लिए यह चमत्कारी उपाय है. 


धन लाभ के लिए - किसी साफ बर्तन में बारिश का पानी भर दें और उसके बाद जब भी धूप निकले तो इस पानी को कुछ देर चमकदार धूप में रखें. अब इस पानी को आम के पत्तों पर छिड़कें. इस दौरान अपने इष्टदेव का ध्यान करते रहें. कुछही समय बाद आप देखेंगे के आपको धन लाभ होने लगा है. 


स्वास्थय लाभ के लिए - मिट्टी के बर्तन में बारिश का पानी इकठ्ठा कर लें. इस पानी को घर की ईशान दिशा या उत्तर दिशा में रखें. इससे शारीरिक और मानसिक स्वास्थय में लाभ होगा.  


संतान प्राप्ति के लिए- बारिश के पानी को ताम्बे की गागर का लोटे में भर दें. अब इस पानी से शिव का जलाभिषेक करें. साथ में बिल्व पत्र भी चढ़ाएं. भोले की कृपा से संतान सुख मिलेगा.


WATCH: सावन में टमाटर की सुरक्षा कर रहे नागदेवता, सब्जी पर बढ़ते दामों के बीच वीडियो वायरल