मेष-मकर और कुंभ का शरद पूर्णिमा पर खुलेगा किस्मत का ताला, जानें कैसा रहेगा 12 राशियों का हाल

Sharad Purnima 2024 Rashifal: अश्विन मास की पूर्णिमा के साथ ही ग्रहों के राजा सूर्य देव राशि परिवर्तन कर रहे हैं, जिसका सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. कई राशियों पर यह प्रभाव बेहद शुभ है तो वहीं कुछ राशियों को अब आने वाले दिनों में सावधान रहना होगा. जानिये आपकी राशि पर कैसा रहेगा ये प्रभाव.

प्रदीप कुमार राघव Wed, 16 Oct 2024-4:48 pm,
1/13

मेष राशि (21 मार्च - 19 अप्रैल)

आज की पूर्णिमा आपके जुनून और ऊर्जा को प्रज्वलित करती है, आपको उन कार्यों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करती है जिन्हें आप टाल रहे थे. हालांकि, इस दौरान थोड़ा उतावलापन भी हो सकती है. इस ऊर्जा का उपयोग उन प्रोजेक्ट्स के लिए करें जिन्हें अंतिम धक्का चाहिए, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. भावनाओं को संतुलित करने के लिए शारीरिक गतिविधियां, जैसे व्यायाम आदि मददगार साबित हो सकते हैं.

2/13

वृषभ राशि (20 अप्रैल - 20 मई)

पूर्णिमा वृषभ के लिए सुरक्षा को उजागर करती है, जिससे वित्तीय और भावनात्मक स्थिरता पर पुनर्विचार करने का समय आता है. अपनी प्राथमिकताओं पर एक बार फिर विचार करें और उन जुड़ावों को छोड़ दें जो अब आपकी सेवा नहीं कर रहे हैं. यह चंद्र ऊर्जा आपको एक स्थिर और सुरक्षित वातावरण बनाने में मदद करती है.

3/13

मिथुन (21 मई - 20 जून)

पूर्णिमा मिथुन के लिए संवाद पर ध्यान केंद्रित करती है, और संतुलित बातचीत को प्रोत्साहित करती है. अत्यधिक सोच से बचें, क्योंकि चंद्र ऊर्जा आपके विचारों को बढ़ा सकती है. स्पष्ट अभिव्यक्ति पर ध्यान दें और गलतफहमियों से बचने की कोशिश करें. 

4/13

कर्क (21 जून - 22 जुलाई)

चंद्रमा द्वारा शासित, कर्क राशि के जातक पूर्णिमा के दौरान गहराई से महसूस करते हैं. आज की चंद्र ऊर्जा आपकी भावनाओं और अंतर्ज्ञान को बढ़ाती है. आत्म-देखभाल पर ध्यान केंद्रित करें और इस समय का उपयोग उन मुद्दों को मुक्त करने के लिए करें जो अभी तक हल नहीं हुए हैं. अपनी अंतर्दृष्टि पर विश्वास करें और अपनी आध्यात्मिकता से जुड़ें.

5/13

सिंह (23 जुलाई - 22 अगस्त)

पूर्णिमा सिंह राशि के जातकों के लिए आत्म-अभिव्यक्ति और व्यक्तिगत लक्ष्यों को उजागर करती है. आप खुद को अपने आपस से अधिक जुड़ा हुआ महसूस करेंगे और शायद ध्यान का केंद्र बनना चाहेंगे. इस चंद्र चरण के दौरान रिश्तों पर विचार करें और प्रेम देने और प्राप्त करने में संतुलन बनाएं.

6/13

कन्या (23 अगस्त - 22 सितंबर)

कन्या, पूर्णिमा आपसे आग्रह करती है कि आप हर काम को बिल्कुल ठीक से करने की अपनी जिद से बचें और खुद पर ध्यान दें.  नियंत्रण छोड़ें और प्रक्रिया पर भरोसा करें. बढ़ी हुई अंतर्दृष्टि आपको अपनी दैनिक दिनचर्या में आवश्यक बदलावों की पहचान करने में मदद करेगी, जिससे स्पष्टता के लिए ठहराव के क्षण मिल सकें.

7/13

तुला (23 सितंबर - 22 अक्टूबर)

पूर्णिमा तुला राशि के जातकों के लिए रिश्तों को उजागर करती है, और साझेदारियों में संतुलन और सामंजस्य पर पुनर्विचार करने का समय देती है. यह समझौते और खुले संचार के लिए अच्छा समय है, शेष मुद्दों को हल करने और आपके व्यक्तिगत जीवन में संतुलन बहाल करने के लिए अच्छा समय है.

8/13

वृश्चिक (23 अक्टूबर - 21 नवंबर)

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए, यह पूर्णिमा परिवर्तन लाती है. आप छिपे हुए सत्य को उजागर करने और भावनात्मक या आध्यात्मिक मामलों की खोज करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं. आत्म-चिंतन को अपनाएं और व्यक्तिगत विकास में विश्वास करते हुए उन पुराने पैटर्न को छोड़ दें जो अब आपकी सेवा नहीं कर रहे हैं.

9/13

धनु (22 नवंबर - 21 दिसंबर)

यह पूर्णिमा आपके साहसी स्वभाव को उत्तेजित करती है, जीवन की दिशा पर पुनर्विचार करने और सच्ची इच्छाओं के साथ तालमेल बिठाने के लिए प्रोत्साहित करती है. नए क्षितिजों का अन्वेषण करें, लेकिन अधिक प्रतिबद्धताओं से बचें. अपने विचारों को क्रियान्वित करने से पहले उन्हें जमीनी स्तर पर लाएं ताकि आप खुद को थका न लें.

10/13

मकर (22 दिसंबर - 19 जनवरी)

मकर राशि के जातकों के लिए पूर्णिमा करियर और महत्वाकांक्षाओं पर ध्यान केंद्रित करती है. अपने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर विचार करें और आवश्यकतानुसार समायोजन करें. नई संभावनाओं के लिए खुले रहें, जबकि काम और निजी जीवन के बीच संतुलन बनाकर रखें.

11/13

कुंभ (20 जनवरी - 18 फरवरी)

कुंभ राशि के जातकों के लिए, पूर्णिमा रचनात्मकता और नवीन विचारों को प्रज्वलित करती है. यह दूरदर्शी सोच को प्रेरित करती है, साथ ही भावनात्मक चिंतन का भी आह्वान करती है. अपनी अनोखी सोच को सहानुभूति के साथ संतुलित करें और अपने गहरे भावनाओं को समझने के लिए समय निकालें.

12/13

मीन (19 फरवरी - 20 मार्च)

मीन राशि के जातकों के लिए, पूर्णिमा आपकी संवेदनशीलता और रहस्यमयता से जुड़े होने की क्षमता को बढ़ाती है. यह रचनात्मक या आध्यात्मिक प्रयासों के लिए बेहतरीन समय है. भावनात्मक बोझ को छोड़ें और उपचार प्रक्रिया पर भरोसा करें, चंद्रमा की रोशनी को आपको शांति और स्पष्टता की ओर मार्गदर्शन करने दें. 

13/13

Disclaimer

दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. ZEE UP/UK इसकी प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link