Sawan Upay 2024: पति-पत्नी के बीच रोज के झगड़े से टूट रही है रिश्तों की डोर, सावन के इन उपायों से बना रहेगा शिव-पार्वती जैसा प्रेम

Sawan Wednesday Upay: हिंदू धर्म में बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. सावन में बुधवार का महत्व और अधिक बढ़ जाता है. ये ज्योतिष उपाय आपके जीवन में नया रंग भर देंगे.

प्रीति चौहान Thu, 25 Jul 2024-3:36 pm,
1/12

लाइफपार्टनर से कलह

आजकल की भागदौड़ की जिंदगी में जीवन के कई  मोड़ पर आपके अपने जीवन साथी से नहीं बनती है. आपस में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं और पूरे घर की शांति भंग हो जाती है.  

 

2/12

घर में अशांति

घर में इनके कारण अशांति पैदा हो सकती है. इसके कई कारण हो सकते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपके साथ भी ऐसा होता है. रोजाना पत्नी के साथ झगड़े होते हैं और आप भी इनसे छुटकारा पाना चाहते हैं तो सावन का बुधवार इनके लिए उत्तम है. 

 

3/12

सावन माह

सावन का पवित्र महीना चल रहा है. ये माह भगवान शिव को बहुत प्रिय है. ज्योतिष शास्त्र में दांपत्य जीवन की अनबन को दूर करने के ऐसे रामबाण उपाय बताये गये है, जिनका प्रयोग करके जीवन पर्यंत सुखी दांपत्य का आनंद ले सकते हैं .

 

4/12

धर्म शास्त्रों में हर समस्याओं का समाधान

हिन्दू धर्म शास्त्रों में इंसान की हर समस्या का समाधान बताया गया है. अगर आपके जीवन में रोजाना ऐसे ही अनबन होती है तो हो सकता है कि इसमें आपके ग्रह नक्षत्र का दोष हो. इस सावन अगर ये आसान उपाय अपनाएंगे तो आपका जीवन मिठास और प्यार से भर जाएगा.

 

5/12

सावन के उपाय

धर्म शास्त्रों में पति पत्नी की हर समस्याओं का भी समाधान दिया गया है. इस सावन कुछ आसान से उपाय अपनाएं और वापस अपने जीवन में शांति और प्रेम की वापसी करें.

 

6/12

नजदीक लाने का उपाय

किसी भी वजह से आपका जीवनसाथी आपसे दूर है तो उसे पास लाने या मनाने के लिए इस सावन में ये उपाय कर सकते हैं. सावन के किसी बुधवार को सफेद कागज पर सिंदूर से क्लीं लिखकर घर में अपने जीवनसाथी के किसी भी कपड़े की जेब या अलमारी में रख दें. 

 

7/12

पर्ची करें जल में प्रवाहित

आप जब भी ऐसा करें तो भगवान शिव और मां पार्वती का ध्यान करें. जब पति-पत्नी के बीच सबकुछ सही हो जाए,तो इस पर्ची को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे आपके जीवनसाथी के साथ झगड़े दूर हो जाएंगे.

 

8/12

सफेद फूल के साथ करें प्यार का इजहार

सावन के महीने में आप यदि किसी से अपने दिल की बात कहने जा रहे हैं तो बुधवार का दिन विशेष रूप से लाभकारी होगा. जब आप अपने प्रेम का इजहार करने जाएं तो अपने साथ सफेद फूल लेकर जाएं. अपने दिल की बात ईमानदारी से रखें.

 

9/12

मनचाहे लाइफ पार्टनर के लिए उपाय

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर मनचाहा जीवनसाथी पाना है तो इसके लिए बुधवार के दिन साफ पानी में थोड़ा सा दूध, केसर और लाल रंग के पुष्प डालकर शिवलिंग पर अर्पित करें. अच्छा जीवन साथी पाने के लिए आप सोमवार के व्रत भी रख सकते हैं.

 

10/12

शिवलिंग पर जल

पति-पत्नी के बीच झगड़े से मुक्ति के लिए रोज सुबह स्नान के बाद शिवलिंग पर जल चढ़ाएं. इसके साथ ही शिव जी का कोई सिद्ध मंत्र पढ़ें. ऐसा करने से  पति—पत्नी के बीच विवाद समाप्त हो जाता है।

 

11/12

पति-पत्नी के बीच प्रेम के लिए

सावन में पति-पत्नी शिव का ध्यान करें. महादेव को नियमित रूप से एक लोटा जल में दूध , केसर , पुष्प के साथ लाल फूल डालकर शिवलिंग पर चढ़ाएं. ज्योतिष में बताया गया है कि ऐसा करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है.

 

12/12

Disclaimer

यहां दी गई सभी जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. Zeeupuk इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link