Saptahik Rashifal: वृषभ और कर्क समेत इन चार राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, जानें क्या कहते हैं आपके सितारे

Weekly Horoscope: 28 अक्टूबर से शुरू हो रहे इस सप्ताह दिवाली पर वृषभ और कर्क समेत 4 राशियों पर मां लक्ष्मी की भरपूर कृपा रहेगी तो वहीं कुछ राशियां ऐसी भी हैं जिन्हें आमदनी से ज्यादा खर्चा झेलना पड़ेगा. आइये जानते हैं 28 अक्टूबर से 3 नवंबर के बीच कैसी रहेगी आपके सितारों की चाल.

प्रदीप कुमार राघव Sat, 26 Oct 2024-4:19 pm,
1/13

मेष राशिफल (Aries Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपकी सेहत बेहतर रहेगी और धन का प्रवाह संतोषजनक रहेगा. कुछ कार्यों में जीवनसाथी का समर्थन मिलेगा, लेकिन कचहरी या कानूनी मामलों में सतर्क रहना जरूरी है. 31 अक्टूबर से 2 नवंबर तक का समय किसी बड़े कार्य के लिए अनुकूल है, जिससे आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा. अन्य दिनों में हर कदम संभलकर रखें.

2/13

वृषभ राशिफल (Tauras Weekly Horoscope)

आपके स्वास्थ्य और व्यापार में इस सप्ताह उन्नति के संकेत हैं. अविवाहित लोगों के लिए विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं. 28 अक्टूबर आपके लिए शुभ रहेगा, जिससे व्यापार में लाभ मिलेगा. 3 नवंबर को भी कार्य में सफलता का योग है, लेकिन 31 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच सतर्कता से कार्य करना फायदेमंद रहेगा.

3/13

मिथुन राशिफल (Gemini Weekly Horoscope)

सप्ताह के शुरुआती दिनों में सेहत सामान्य रहेगी लेकिन भाग्य का साथ कम मिल सकता है. खर्चों पर नियंत्रण से आर्थिक स्थिरता बनी रहेगी.  29 से 31 अक्टूबर तक का समय लाभकारी है, जबकि 3 नवंबर को आप अपने विरोधियों पर विजय पा सकते हैं.  

4/13

कर्क राशिफल (Cancer Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपकी सुख-समृद्धि में वृद्धि हो सकती है, लेकिन सेहत पर थोड़ा ध्यान दें. संतान से सहयोग मिलने की संभावना है, और भाई-बहनों के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे. 31 अक्टूबर से 2 नवंबर का समय विशेष रूप से लाभकारी है. छात्रों के लिए 3 नवंबर का दिन सफलता लेकर आ सकता है.  

5/13

सिंह राशिफल (Leo Weekly Horoscope)

सप्ताह में करियर और निजी जीवन में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, लेकिन सूझबूझ से इन्हें पार कर लेंगे. कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का समर्थन मिलता रहेगा. घर में किसी प्रिय का आगमन मन को खुशी देगा. रिश्तों में सामंजस्य बनाए रखने के लिए अहंकार से बचें और सेहत पर भी ध्यान दें.

6/13

कन्या राशिफल (Virgo Weekly Horoscope)

सप्ताह मिश्रित परिणाम देने वाला है, और सफलता के लिए मेहनत की आवश्यकता होगी. इस दौरान आर्थिक स्थिति में सुधार होगा, और धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. परिवार के सदस्यों के साथ संवाद में सावधानी बरतें. किसी योजना में अचानक धन प्राप्ति संभव है.  

7/13

तुला राशिफल (Libra Weekly Horoscope)

इस सप्ताह किसी खास चीज की प्राप्ति के लिए त्याग करना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति के मामलों में हल मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में कुछ बड़े बदलाव आ सकते हैं. रिश्तों में शुभ समय है, और किसी तीर्थ यात्रा का भी योग बन सकता है. प्रेम संबंध में मधुरता आएगी.

8/13

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Weekly Horoscope)

सप्ताह में मेहनत के अनुरूप फल थोड़ा कम मिलेगा, जिससे आर्थिक संतुलन बनाए रखना आवश्यक होगा. कार्यक्षेत्र में सहयोग की कमी हो सकती है. उत्तरार्ध थोड़ा राहत भरा रहेगा, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें. सेहत पर विशेष ध्यान दें, अन्यथा मौसमी समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

9/13

धनु राशिफल (Sagittarius Weekly Horoscope)

धन संबंधी मामलों में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं, और यात्रा थोड़ी थकान भरी हो सकती है.  छात्रों को पढ़ाई में ध्यान देने की आवश्यकता है. सप्ताह के अंत में सेहत और कीमती वस्तुओं का ध्यान रखेंय. यदि कोई नया निवेश करना है तो पहले पूरी जानकारी प्राप्त करें.

10/13

मकर राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope)

सप्ताह आपके लिए सकारात्मक रह सकता है यदि आप सूझबूझ के साथ चलते हैं. राज्य से सहयोग मिलने की संभावना है, और आध्यात्मिक रुचियों में वृद्धि होगी. विशेषकर कामकाजी महिलाओं को कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा. प्रेम संबंध को विवाह में बदलने के प्रयास सफल हो सकते हैं.

11/13

कुंभ राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह में शॉर्टकट से बचें और नियमों का पालन करें, वरना परेशानियां आ सकती हैं. व्यापार में लाभ मिलेगा, लेकिन बाद में मंदी का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे. रिश्तों में सामंजस्य और धैर्य का साथ मिलेगा. घर में मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है.

12/13

मीन राशिफल (Pisces Weekly Horoscope)

कामों में कभी सफलता तो कभी रुकावटें आएंगी. आलस्य से बचें, नहीं तो कार्यों में अड़चनें आ सकती हैं. खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है, इसलिए सोच-समझकर खर्च करें. घर के बुजुर्ग की सेहत का ध्यान रखें. जीवनसाथी के साथ विवादित मुद्दों पर बहस न करें, कलेश बढ़ सकता है. 

13/13

Disclaimer

दी गई जानकारी पंचांग और ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है. इसकी विषय सामग्री और एआई द्वारा काल्पनिक चित्रण का जी यूपीयूके हूबहू समान होने का दावा या पुष्टि नहीं करता.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link