Rahu-Ketu Rashi Parivartan 2023: वैदिक शास्त्रों में राहु और केतु को मायावी छाया ग्रह कहा गया है. ये दोनों ग्रह हमेशा टेढ़ी चाल यानी वक्री चाल चलते हैं. ऐसा कहा जाता है कि राहु-केतू की क्रूर दृष्टि जिस व्यक्ति पर पड़ जाए, उसे बर्बाद होते देर नहीं लगती है. लेकिन कई बार ये छाया ग्रह लोगों की किस्मत भी चमका जाता हैं.राहु किसी एक राशि में करीब डेढ़ वर्षों तक रहते हैं. फिलहाल राहु अभी मेष राशि में वक्री स्थिति में हैं.  दोनों ही छाया ग्रह 30 अक्टूबर को गोचर करने जा रहे हैं. इस गोचर की वजह से कुछ राशियों का भाग्य चमकने जा रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राहु 30 अक्टूबर को बदलेंगे राशि
राहु पिछले साल 17 मार्च 2022 से अब तक मेष राशि में विराजमान हैं.  राहु अब 30 अक्तूबर 2023 को अपनी राशि बदलने वाले हैं. इस परिवर्तन के बाद मेष राशि में चल रहे गुरु-चांडाल योग से लोगों को मुक्ति मिल जाएगी. राहु का यह गोचर देवगुरु बृहस्पति की राशि मीन में होगा.  ऐसा नहीं है कि  राहु हमेशा अशुभ प्रभाव ही देते हैं. वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुंडली में राहु अगर केंद्र में हो या उस भाव के स्वामी के साथ त्रिकोण स्थिति में हो तो इंसान को भाग्य का साथ मिलता है. आइए जानते हैं उन राशियों के बारे में जिनका राहू के गोचर से जिंदगी बदलने वाली है.


मेष राशि के लिए राहु का गोचर कैसा रहेगा?
मेष राशि वालों के लिए राहु का गोचर अच्छा रहेगा. इन जातकों को आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती है. इन लोगों को गुरु -चांडाल योग के खत्म होने से सबसे ज्‍यादा फायदा होगा. मेष राशि में ही गुरु और राहु की अशुभ युति पिछले 7 महीने से बनी हुई है. जब ये अक्‍टूबर में खत्म होगी तो आपके  शानदार दिन शुरू हो जाएंगे. नौकरी की बात करें तो कहीं से नई उम्मीद दिखेगी. कारोबारियों को धन लाभ होगा. निवेश के लिहाज से भी ये गोचर अच्छा है. 


Dussehra 2023 Date: 23 या 24 अक्टूबर कब है दशहरा, शस्त्र पूजन मुहूर्त के साथ जानें विजय दशमी की सही तारीख


सिंह राशि के लिए राहु का गोचर कैसा रहेगा?
सिंह राशि के लिए राहु का गोचर अच्छा रहेगा. इन जातकों को बिजनेस में लाभ होगा और व्‍यापार में नए मौके मिलेंगे. आपकी सेहत सुधरेगी. व्यापार बढ़ेगा और तरक्की होगी. गुरु और राहु की युति खत्‍म होने से सिंह राशि के लोगों के अच्‍छे दिन शुरू होंगे.  जो लोग संतान सुख से वंचित हैं उनको सुख मिलेगा.  धार्मिक और मांगल‍िक कार्य में आपका मन लगेगा. इस राशि के छात्रों के लिए समय अच्छा रहेगा.  प्रतियोगी परीक्षा में जो लोग बैठेंगे उनके लिए यह समय बहुत ही शानदार हो सकता है.


तुला राशि के लिए राहु का गोचर कैसा रहेगा?
तुला राशि के लोगों के लिए राहु का गोचर शानदार रहेगा. करियर के मामले में शुभ योग बनेंगे. इन राशि के लोगों को गुरु-चांडाल योग के समाप्‍त होने से बहुत ही शुभ फल मिलेगा.  राहु और गुरु की सीधी दृष्टि तुला राशि पर है. बीमार लोगों की तबीयत में  सुधार होगा. धन लाभ भी हो सकता है.  समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. करियर तरक्की पर होगा. कुछ अच्छे और नए संबंध बनेंगे.


Karwa Chauth 2023: इन चीजों के बिना अधूरी है करवाचौथ की सरगी की थाली, आप भी जानें शुभ-अशुभ


धनु राशि के लिए राहु का गोचर कैसा रहेगा?
धनु राशि के लिए राहु के राशि बदलने का अच्छा रहेगा. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. इन जातकों के लिए राहु और गुरु की युति खत्‍म होना बेहद शुभफलदायी होगा.  शुभ समाचार सुनने को मिलेंगे. कुछ नया करने की सोचेंगे जो फायदेमंद रहेगा. शेयर बाजार में किए गए निवेश आपको लाभ देगा. सोने-चांदी के कारोबार से जुड़े व्‍यापारियों को अच्‍छा लाभ हो सकता है. अटका हुआ पैसा और कोर्ट के मामले में राहत मिलेगी.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है. सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.


Dev Uthani Ekadashi 2023: देवउठनी एकादशी से शुरू हो जाएंगे मांगलिक कार्य, नोट कर लें तारीख के साथ शुभ मुहूर्त


Chandra Grahan 2023 Date: इस दिन लगेगा साल का आखिरी चंद्र ग्रहण, जानिए भारत में दिखेगा या नहीं?


Watch: 29 सितंबर से शुरू हो रहे पितृ पक्ष, इन बातों का जरूर रखें ध्यान