Tula Rashifal 2024 : राशि चक्र की सातवीं राशि तुला है. इसका संकेत तराजू है,जो इस राशि के संतुलन की सहज भावना को दर्शाता है. इस राशि के लोग हमेशा सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास करते हैं. तुला राशि के जातकों का व्यक्तित्व संचारक होता है. वह किसी भी परिस्थिति से अपने निपटने में निपुण है. वह कूटनीतिक, चतुर और अविश्वनीय रूप से करिश्माई होते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राशि स्वामी : शुक्र
राशि नामाक्षर : रा,री,रू,रे,रो,ता,ती,तू,ये
आराध्य : श्री दुर्गा जी
भाग्यशाली रंग : सफेद, सिल्वर
राशि अनुकूल वार : शुक्रवार, शनिवार, बुधवार 


करियर में अप्रैल के बाद मिलेगी सफलता
इस साल सप्तम स्थान पर गुरु एवं शनि के संयुक्त गोचरीय प्रभाव से आपके बिजनेस में फायदे ही फायदे रहेंगे. अप्रैल के बाद कारोबार में बहुत अधिक प्रतिस्पर्धा सामने आएगी. लेकिन छठे भाव के राहु के प्रभाव से उन पर विजय हासिल कर लेंगे. बिजनेस में कुछ नया करने के बारे में सोच सकेंगे. मई से जब बृहस्पति की स्थिति बदलेगी और बृहस्पति आपकी राशि से आठवें घर में जाएंगे तो बिजनेस या जॉब में आपको नुकसान उठाना पड़ेगा. हालांकि यदि विदेश जाने की तैयारी कर रहे हैं तो इसे पूरा कर लीजिए.


गर्लफ्रेंड के धोखे से बचें
साल की शुरुआत में पति-पत्नी के बीच बहुत अच्छा रिश्ता रहेगा. सप्तमस्थ गुरु के प्रभाव से आपकी पत्नी के साथ संबंध मधुर होंगे. यदि आपकी अब तक शादी नहीं हुई है तो 2024 में इंतजार खत्म होगा. अप्रैल के बाद द्वितीय स्थान पर गुरु एवं शनि की संयुक्त दृष्टि के कारण आपके परिवार में कलह हो सकती है. पति-पत्नी के बीच वो के आने से रिश्ते में दरार आ सकती है. संतान के लिए समय शुभ रहेगा आपके बच्चे अपने परिश्रम और पराक्रम के बल पर अपने लक्ष्य को प्राप्त करेंगे. अप्रैल के बाद अष्टम स्थान का गुरु आपकी संतान को मानसिक अशांति भी दे सकता है जिसका नकारात्मक प्रभाव उनकी पढ़ाई लिखाई पर भी पड़ सकता है.


स्वास्थ्य
राशि स्थान पर गुरु की दृष्टि प्रभाव से आपके मन से नकारात्मक विचार दूर होंगे. अच्छी सेहत के लिए आपका खान-पान और लाइफ स्टाइल अच्छी रखें. यदि मौसम जनित कोई रोग बीमारी भी है तो आप जल्द ही ठीक हो जाएंगे. मई में बृहस्पति आपकी राशि से आठवें घर में जाएंगे, उस समय कुछ चीज़ों का ध्यान रखना होगा. इसके बाद छोटी बीमारी को भी गंभीरता से लें, क्योंकि इस दौरान आपको बार-बार स्टोन की समस्या हो सकती है.


आर्थिक स्थिति में अप्रैल के बाद होगा सुधार
आर्थिक संपन्नता के नजरिए से यह साल बहुत अच्छा साबित होगा. अप्रैल के बाद द्वितीय एवं चतुर्थ स्थान पर गुरु ग्रह की दृष्टि प्रभाव से आप जहां भी निवेश करेंगे वह सफल होगा. प्रॉपर्टी और वाहन खरीदते समय धोखाधड़ी से बचें.


सरकारी नौकरी के लिए करना होगा इंतजार
छात्र-छात्राओं के लिए 2024 बहुत अच्छा नहीं रहेगा. सरकारी नौकरी की तैयारी करने वालों को वैकेंसी का इंतजार करना पड़ेगा. छठे स्थान में राहु के प्रभाव से आप प्राइवेट जॉब में सफलता प्राप्त करेंगे. विदेश जाकर शिक्षा प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों को सफलता मिलेगी.


ये उपाय करें
प्रतिदिन श्री दुर्गा चालीसा का पाठ करें. सूर्य नमस्कार करें. घर में श्री यंत्र की स्थापना करें और उसके सामने देशी घी का दीपक जलाएं.


Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा.