Numerology tips: हमारे जीवन में क्या होगा ये तो हम नहीं जान सकते हैं लेकिन इस संबंध में कुछ अंदाजा जरूर लगा सकते हैं और कई परेशानियों के उपाय भी खोज सकते हैं. इसके लिए हम राशिफल और ज्योतिष शास्त्र के साथ ही अंक ज्योतिष का सहारा लेते हैं. अंक ज्योतिष की बात करें तो व्यक्ति के मूलांक के जरिए उसके बारे में बहुत कुछ जान सकते हैं. अंक ज्योतिष के जरिए केवल एक मूलांक से व्यक्ति के आने वाले जीवन, उसकी पर्सनालिटी, उसके स्वभाव को जान सकते हैं. आज हम मूलांक 3 के बारे में जानेंगे. 

 

मूलांक 5 के जातक

1 से 9 तक मूलांक की गणना की जाती है, जिनका जन्म किसी भी महीने के 5, 14 और 23  तारीख को हुआ है उनका मूलांक 5 होता है. मूलांक5 के जातक गुरु हैं. आइए जानते हैं कि मूलांक 5 वाले व्यक्ति व्यवहार, स्वभाव और गुण-दोष में कैसे होते हैं और की जानकारी मिलती है. जानेंगे कि इन जातकों का नया साल 2024 कैसा रहने वाला है. 

 

साल 2024

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 5 वाले लोग के प्रतिनिध बुध हैं जो बुद्धि के कारक हैं. मूलांक 5 वाले लोग साल 2024 में काफी उत्साहित महसूस करेंगे. नए साल में उन्हें नए मौके भी मिलेंगे.सेहत के प्रति इस साल इन जातकों को अधिक सावधान रहने की जरूरत है. 

 

स्वभाव 

मूलांक 5 वाले जातक तेजस्वी होते हैं. अत्यधिक सक्रिय, जीवंत होते हैं. वे आसानी से बदलाव को स्वीकार कर लेते हैं. नए अनुभवों की तलाश करते हैं औऱ संवाद और संचार में वो अद्भुत कौशल रखते हैं. वे समझदार व समाजिक होते हैं. 

 

रिलेशनशिप

मूलांक 5 वाले जातक प्रेम में, नए रिश्ते बनाने में आनंद मिलता है. दोस्तों के प्रति समर्पित होते हैं और उनके प्रेम संबंधों को भी मजबूत करने में जोट जाते बैं. अपनी पर्सनल लाइफ में को  लेकर इस साल ज्यादा सावधानी बरतनी होगी.

 

करियर

पेशेवर जीवन में, मूलांक 5 वाले जातकों को इस साल अच्छी सफलता मिलेगी, लेकिन वित्तीय मामलों में इन्हे सतर्क रहना होगा. उनके पेशेवर जीवन में उन्हें साल 2024 में उन्नति करने के ज्यादा मौके मिलेंगे.

 

स्वास्थ्य

सेहत के क्षेत्र में, मूलांक 5 वाले जातकों को संतुलित जीवनशैली अपनाना होगा. इस साल मानसिक स्वास्थ्य पर भी बहत ध्यान देना होगा.

 

शुभ दिन और रंग

मूलांक 5 वालों के लिए 5, 14 और 23 होते हैं. उनके लिए शुभ रंग सफेद और खाकी है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEEUPUK इसकी पुष्टि नहीं करता है.)